ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीतस्करी के माल के साथ एक नेपाली गिरफ्तार

तस्करी के माल के साथ एक नेपाली गिरफ्तार

भारत नेपाल के गौरीफंटा बार्डर पर होली के पर्व को लेकर तस्करी का धंधा और भी तेज कर दिया गया है। तस्करी पर अंकुश लगाने के लिये एसएसबी भी अलर्ट हो गई है। शनिवार को भारत से नेपाल तस्करी का माल लेकर जा...

तस्करी के माल के साथ एक नेपाली गिरफ्तार
गौरीफंटा पलिया-खीरी। हिन्दुस्तान संवादSat, 29 Feb 2020 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत नेपाल के गौरीफंटा बार्डर पर होली के पर्व को लेकर तस्करी का धंधा और भी तेज कर दिया गया है। तस्करी पर अंकुश लगाने के लिये एसएसबी भी अलर्ट हो गई है। शनिवार को भारत से नेपाल तस्करी का माल लेकर जा रहे एक तस्कर को एसएसबी जवानों ने धर दबोचा। पकड़े गये माल की कीमत सवा पांच लाख रुपये बताई गई है। माल का सीजर बनाकर कस्टम के हवाले कर दिया गया है। 

तैनात कंपनी कमांडर हरबंस सिंह ने बताया कि तस्करी की सूचना पर बीओपी कमांडर कजरिया के एसआई जिग्मेट आरक्षी राकेश कुमार, अनिल कुमार आदि जवानों के साथ पिलर संख्या 750 के पास पहुंचे और नाका लगाकर बैठ गये। कुछ समय के बाद पांच लोग साइकिलों से भारत से नेपाल माल ले जा रहे थे। जवानों ने जब उनसे रुकने को कहा तो सभी भाग खड़े हुए।

चार तस्कर नेपाल की ओर भागने पर कामयाब रहे जबकि एक को पकड़ लिया गया। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम डमर पंत पिता का नाम शिवदत्त पंत निवासी धनगढ़ी नेपाल का होना बताया। आरोपी के पास से बड़ी मात्रा में तस्करी को ले जाये जा रहे बर्तन, इलेक्ट्रिक, लेडीज सूट व रंग के साथ पांच साइकिल को बरामद किया गया। माल का सीजर बनाकर कस्टम के सुपुर्द कर दिया गया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें