ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीनेताओं के बूथों पर खूब पड़े वोट, दिखी दिलचस्पी

नेताओं के बूथों पर खूब पड़े वोट, दिखी दिलचस्पी

लोकसभा चुनाव में कस्ता विधानसभा के लोगों ने जमकर मतदान किया। यहां मतदान जागरूकता अभियान के सकारात्मक नतीजे सामने आए...

नेताओं के बूथों पर खूब पड़े वोट, दिखी दिलचस्पी
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीWed, 15 May 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मितौली। लोकसभा चुनाव में कस्ता विधानसभा के लोगों ने जमकर मतदान किया। यहां मतदान जागरूकता अभियान के सकारात्मक नतीजे सामने आए हैं। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने भी जहां मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया वहीं इनके बूथों पर भी खूब वोट पड़े। कस्ता विधायक सौरभ सिंह सोनू व उनके पिता पूर्व राज्यसभा सांसद भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता जुगुल किशोर ने भी अपने पैतृक गांव चुरईपुरवा में प्राथमिक विद्यालय भिरावांग्रंट के बूथ संख्या 300 पर मतदान किया था। यहां पर कुल 1163 मतों में 715 वोट पड़े। वहीं कस्ता के पूर्व विधायक सुनील लाला ने अपने परिवार के साथ राजा लोने सिंह इंटर कालेज के बूथ संख्या 138 पर मतदान किया था। यहां 1014 में 729 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष ओमप्रकाश ने प्राथमिक विद्यालय लल्हौआ के बूथ संख्या 151 पर मतदान किया था। यहां 1063 में 710 लोगों ने वोट डाले। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुमन सिंह ने अपने पति पूर्व ब्लाक प्रमुख जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि डा. नरेंद्र सिंह व परिवार के साथ प्राथमिक विद्यालय लल्हौआ के बूथ संख्या 150 पर मतदान किया था। यहां 862 वोटों में 581 वोट पड़े।

जनप्रतिनिधियों के बूथों पर पीछे नहीं रहीं महिलाएं

विधायक सौरभ सिंह सोनू के बूथ संख्या 300 पर 395 पुरुषों के सापेक्ष 320 महिलाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं पूर्व विधायक सुनील लाला के बूथ संख्या 138 पर 383 पुरुषों के सापेक्ष 346 महिलाओं ने वोट डाले। इसके अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष ओमप्रकाश के बूथ संख्या 151 पर 415 पुरुषों के मुकाबले मात्र 295 महिलाओं ने व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुमन सिंह के बूथ 150 पर 335 पुरुषों के मुकाबले 248 महिलाओं ने अपना वोट डाला।

गोला में सबसे अधिक परसपुर में पड़े 84 प्रतिशत वोट

गोला गोकर्णनाथ। लोकसभा चुनाव में विधायक के बूथों पर तो अच्छा वोट पड़ा, पर पालिकाध्यक्ष के बूथ पर मतदान का प्रतिशत औसतन कम रहा। पार्टी के जिला उपाध्यक्ष और पालिकाध्यक्ष होने के बाद भी मतदाताओं को मतदान के लिए निकाल पाए। परसपुर में सबसे ज्यादा 84 प्रतिशत मतदान हुआ। शहर में 13 मई को चौथे चरण में मतदान हुआ। इससे पहले मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तमाम जागरूकता अभियान चलाए गए। जिसका फायदा विधायक अमन गिरि के लाल्हापुर बूथ संख्या 80 पर 757 वोट पड़े। 69.58 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले,बूथ संख्या 81 पर 582 वोट पड़े। 49.46 प्रतिशत मतदाताओं ने रुचि ली।पब्लिक इंटर कॉलेज के सभी बूथों पर 40 प्रतिशत से लेकर 52 प्रतिशत तक मतदान हुआ। गोला विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक मतदान परसपुर में हुआ। यहां 84 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। जबकि पालिकाध्यक्ष विजय शुक्ला रिंकू अपने ही बूथ पर मात खा गए। मतदान प्रतिशत बढ़ाने में कामयाब नहीं हो पाए। इनके कृषक समाज इंटर कॉलेज बूथ संख्या 206 पर 590 मतदाताओं ने मतदान किया। 51.39 प्रतिशत लोगों ने वोट किया है।

कई बूथों पर देर शाम तक पड़े वोट

भीखमपुर। लोकसभा चुनाव में मतदाताओं ने पिछले चुनाव के मुकाबले इसबार जमकर वोट डाले। क्षेत्र के थारंटन स्मिथ व हरीशपुर में देर शाम तक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान केन्द्र का गेट बंद होने के बाद लोगों ने लाइन में लगकर मतदान किया। क्षेत्र के मतदान केन्द्र मुल्तानपुर ग्रन्ट के तीन पोलिंग बूथ में संविलयन विद्यालय डोकरपुर, उच्च प्राथमिक विद्यालय बबिहा व संविलयन विद्यालय हरीशपुर के बूथ संख्या 106 में पूरे दिन मतदाताओं की लम्बी लाइनें लगी रहीं। देर शाम तक कुल 1287 में 919 मतदाताओं ने मतदान किया। वहीं थारंटन स्मिथ के संविलयन विद्यालय भावदा में कुल 627 में 499 मतदाताओं ने मतदान किया। न्याय पंचायत स्तर पर सबसे ज्यादा ग्राम पंचायत में मतदाताओं ने मतदान किया। वहीं मड़रिया, चपरदहा, नगरा आदि जगहों पर मतदान का प्रतिशत ठीक-ठाक रहा।

दर्जा राज्य मंत्री के गांव में लुढ़का मतदान

मोहम्मदी। लोकसभा के चुनाव में मोहम्मदी विधानसभा में 64.12 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान कर प्रदेश में अपने जिले का नाम रोशन किया है। वही वीआईपी लोगों के बूथ पर खास प्रदर्शन नहीं हो पाया है। दर्जा राज्य मंत्री लोकेंद्र प्रताप सिंह के गांव राजापुर बैनी के बूथ संख्या 57 पर 1143 मतदाताओं में 650 लोगों ने ही वोट पोल किए हैं। वहीं नपाप अध्यक्ष संदीप मल्होत्रा उर्फ कन्हैया मोहल्ला बाजारगंज पूर्वी का पीडी इंटर कॉलेज में बने बूथ संख्या 99 पर 1332 मतदाताओं में 658 मतदाता ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। लोकसभा के चुनाव में मतदाताओं ने किसी जगह पर खूब वोटो की बारिश की है और कहीं सामान्य से भी काम मतदान करने से प्रत्याशियों में हलचल मची हुई है। सभी प्रत्याशी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। मतदाताओं ने उनके भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद कर भेज दिया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।