DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिनदहाड़े पुलिस की मुठभेड़ बदमाश और सिपाही को लगी गोली

दिनदहाड़े पुलिस की मुठभेड़ बदमाश और सिपाही को लगी गोली

1 / 2शहर से सटे गांव रंगीलानगर में रविवार को पुलिस की बदमाशों के साथ दिनदहाड़े मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में गोली लगने से एक बदमाश जख्मी हो गया। पुलिस ने उसे दबोच लिया। उसके दो साथी भागने में कामयाब हो गए।...

दिनदहाड़े पुलिस की मुठभेड़ बदमाश और सिपाही को लगी गोली

2 / 2शहर से सटे गांव रंगीलानगर में रविवार को पुलिस की बदमाशों के साथ दिनदहाड़े मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में गोली लगने से एक बदमाश जख्मी हो गया। पुलिस ने उसे दबोच लिया। उसके दो साथी भागने में कामयाब हो गए।...

PreviousNext

शहर से सटे गांव रंगीलानगर में रविवार को पुलिस की बदमाशों के साथ दिनदहाड़े मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में गोली लगने से एक बदमाश जख्मी हो गया। पुलिस ने उसे दबोच लिया। उसके दो साथी भागने में कामयाब हो गए। पकड़ा गया बदमाश 15 हजार का इनामिया है। मुठभेड़ में क्राइमब्रांच का एक सिपाही भी जख्मी हुआ है। घायल सिपाही और बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसपी रामलाल वर्मा ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया है और जिला अस्पताल जाकर सिपाही देवेंद्र का हाल जाना।एसपी रामलाल वर्मा ने बताया कि कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि रंगीलानगर गांव के पास तीन बदमाश एक अपाचे बाइक के साथ मौजूद हैं। सूचना पाकर शहर कोतवाल अशोक पांडे और स्वाट टीम प्रभारी शिवकुमार सिंह सीओ मितौली प्रदीप सिंह की अगुवाई में फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और बदमाशों की घेराबंदी की। पुलिस से खुद को घिरता देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। बदमाश की गोली से क्राइम ब्रांच का सिपाही देवेंद्र यादव जख्मी हो गया। उसके हाथ में गोली लगी है। बदमाश की दूसरी गोली शहर कोतवाल की गाड़ी में जा धंसी, जो गाड़ी का शीशा तोड़ते हुए अंदर घुस गई। इसमें शहर कोतवाल और उनके हमराही बाल बाल बचे। जवाब में पुलिस ने भी गोलियां चलाई। पुलिस की गोली एक बदमाश के पैर में लगी और वह घायल होकर गिर गया। उसके दो साथी भाग गए। घायल बदमाश को दबोच लिया गया। उसकी पहचान गुड्डू सिंह निवासी चौवापुर थाना खीरी के रूप में हुई। गुड्डू के पास से एक नीले कलर की अपाचे, एक तमंचा, कारतूस और खोखे बरामद हुए हैं। गुड्डू पर 15 हजार रुपए का इनाम भी है। उसके ऊपर दर्जनों आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। गुड्डू अभी कुछ दिनों पहले रामापुर इलाके में हुई रोड होल्डप की घटना में फरार चल रहा था। गुड्डू के जो साथी भाग निकले हैं उनकी पहचान रंजीत और सरवन निवासी चौवापुर थाना खीरी के रूप में हुई है। पुलिस ने घायल बदमाश और सिपाही को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। मुठभेड़ में बदमाश को पकड़ने में मिश्राना चौकी इंचार्ज अजब सिंह, एलआरपी चौकी इंचार्ज धर्मदास सिद्धार्थ, रामापुर चौकी इंचार्ज संतोष राय का भी योगदान रहा है।

बाल-बाल बचे देवेंद्र, कोतवाल की गाड़ी में जा धंसी गोली:रविवार को कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच ने रंगीलानगर गांव के पास बदमाश गुड्डू को घेर लिया। पुलिस से खुद को गिरता देख गुड्डू ने तमंचे से गोलियां चलाई। पहली गोली क्राइम ब्रांच के सिपाही देवेंद्र यादव के हाथ को छूती हुई निकल गई। वह कुछ समझ पाता इससे पहले ही बदमाश ने दूसरी गोली चला दी। जो देवेंद्र को छोड़ती हुई शहर कोतवाल की गाड़ी के आगे वाले शीशे में जा धंसी। यह गोली गाड़ी के शीशे को तोड़ती हुई अंदर चली गई। उस समय गाड़ी में शहर कोतवाल अशोक पांडे अपने हमराही और ड्राइवर के साथ मौजूद थे। गनीमत रही कि वह इसमें बाल-बाल बच गए। इसी बीच पुलिस ने गोलियां चलाई और एक गोली गुड्डू के पैर में लगी और वह बाइक समेत गिर गया। पुलिस ने उसे दबोच लिया।

क्राइम ब्रांच की मानिटरिंग से मिली सफलता:15 हजार का इनामी बदमाश गुड्डू सिंह को पकड़ने में क्राइम ब्रांच का विशेष योगदान रहा है। स्वाट टीम के प्रभारी शिव कुमार सिंह और उनकी टीम देवेंद्र यादव, शराफत, पुनीत, अजीत पिछले काफी दिनों से गुड्डू सिंह की तलाश में लगी हुई थी। क्राइम ब्रांच ने गुड्डू की लोकेशन पता कर ली थी। गुड्डू स्वाट टीम प्रभारी शिव कुमार सिंह की रडार पर था। पुलिस ने अपने मुखबिरों को सेट किया और समय रहते इसकी सूचना मिली। जिससे ये सफलता पुलिस के हाथ लगी है।

छावनी में तब्दील हो गया रंगीलानगर गांव, गोलियों की तड़तड़ाहट से दहशत: लखीमपुर-खीरी। रविवार की दोपहर में रंगीलानगर गांव अचानक छावनी में तब्दील हो गया। यहां गोलियों की तड़तड़ाहट से लोग दहशत में आ गए। खेतों में काम कर रहे लोग घरों को भाग गए। पुलिस और बदमाशों के बीच चल रही मुठभेड़ के दौरान कई थानों की पुलिस फोर्स बुला ली गई। देर शाम तक गांव के आसपास खेतों में में पुलिस बदमाशों की तलाश में काम्बिंग करती रही। रविवार की दोपहर में बदमाशों से मुठभेड़ की सूचना पर पूरे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

एसपी रामलाल वर्मा ने कई थानों की फोर्स को मौके पर भेज दिया। देखते देखते एसओ खीरी विपिन कुमार सिंह, एसओ फरधान श्याम नारायण सिंह और फूलबेहड़ एसओ फूलचंद फोर्स के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंच गए। इतना ही नहीं आसपास में जो भी हंड्रेड डायल की गाड़ियां थी वह भी सूचना पाकर रंगीला नगर गांव पहुंच गई और मोर्चा संभाला। खेतों और रास्तों पर पुलिस ने काम्बिंग शुरू कर दी। देर शाम तक पुलिस की काम्बिंग चलती रही। हालांकि भागे बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका। शहर कोतवाल का कहना है कि जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा। उधर मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से गोलियां चलने से खेतों व आसपास से गुजर रहे लोगों में हड़कम्प मच गया। लोग तुरंत अपना कामधाम छोड़कर घरों की ओर भाग गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:A day-long police encounter between shooter and gunman