68 hours of speech steps towards world record - VIDEO : 68 घंटे का भाषण पूरा, विश्व रिकॉर्ड की ओर बढ़े कदम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO : 68 घंटे का भाषण पूरा, विश्व रिकॉर्ड की ओर बढ़े कदम

68 घंटे का भाषण पूरा, विश्व रिकॉर्ड की ओर बढ़े कदम

लांगेस्ट स्पीच मैराथन में यतीश चंद शुक्ला ने मंगलवार सुबह 68 घंटे तक की स्पीच पूरी कर ली है। इसी के साथ यतीश दुनिया के सबसे लम्बे भाषण की ओर यतीश के बदम बढ़ चुके हैं। इस दौरान उन्होंने दो घंटे का ब्रेक लिया है।

खास बात यह है कि यतीश का जनून अभी तक पहले जैसा है। वे अभी तक पूरी तरह फिट हैं और विश्व रिकॉर्ड भारत के नाम करने को निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। सोमवार को भी शहर के तमाम लोगों ने उनका उत्साह वर्धन किया। नेपाल के केसी अनंता ने स्पीच में 90 घंटे का रिकॉर्ड बनाया है। उसे तोड़ने के लिए जिले के यतीश शुक्ला 68 घंटे बिना किसी बाधा के पूरे कर चुके हैं। पूस की रात की सर्दी की परवाह किए बिना यतीश कभी खड़े होकर कभी रिवाल्विंग चेयर पर बैठकर अपनी स्पीच जारी रखे हुए हैं।

सोमवार को यतीशचंद शुक्ला ने आतंकवाद, सबसे बड़ा रोग क्या कहेंगे लोग, बुद्ध और महावीर, हसिबा खेलिबा उत्सव मनइबा, आत्मविश्वास, भारत का आर्थिक विकास, मना लगाकर पढ़ाई कैसे करें आदि विशयों पर विद्यार्थियों को संबोधित किया। यतीशचंद शुक्ला दिन भर श्रोताओं पर अपनी पकड़ बनाने में सफल रहे। लांगेस्ट स्पीच मैराथन में विश्व रिकार्ड भारत के नाम करने वाले यतीशचंद शुक्ला का मंगलवार को भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्वास्थ्य परीक्षण किया। उनका ब्लड प्रेशर 110-80 तथा वजन 68.1 किलोग्राम और शुगर 104 रही। स्वास्थ्य परीक्षण करने वालों में ईएमओ डॉ एसके सिंह, डॉ अनिल कुमार, रंजीत कुमार, और डॉ आरएस माधौरिया सहित तमाम लोग शामिल रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:68 hours of speech steps towards world record