ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीचार ब्लाकों के 437 बच्चों ने छोड़ी विद्याज्ञान परीक्षा

चार ब्लाकों के 437 बच्चों ने छोड़ी विद्याज्ञान परीक्षा

कांतीदेवी इंटर कालेज लक्खनपुरवा में रविवार को विद्याज्ञान परीक्षा का आयोजन हुआ। यहां कुल 814 छात्र छात्राएं परीक्षा के लिए नामांकित...

चार ब्लाकों के 437 बच्चों ने छोड़ी विद्याज्ञान परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीMon, 04 Dec 2023 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

ढखेरवा। कांतीदेवी इंटर कालेज लक्खनपुरवा में रविवार को विद्याज्ञान परीक्षा का आयोजन हुआ। यहां कुल 814 छात्र छात्राएं परीक्षा के लिए नामांकित थे। इनमें से 437 छात्र छात्राएं अनुपस्थिति रहे जबकि 377 बच्चों ने परीक्षा में भाग लिया।
परीक्षा इंचार्ज रणवीर सिंह तोमर ने बताया कि ईसानगर, धौरहरा, रमियाबेहड़ और निघासन ब्लॉक के बच्चों का परीक्षा केंद्र कांतीदेवी इंटर कालेज में था। परीक्षा दो पालियों में सम्पन्न कराई गई। पहली पाली में 171 छात्राओं ने और दूसरी पाली में 206 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। 242 छात्राएं और 195 छात्र परीक्षा में अनुपस्थित रहे।

गोला गोकर्णनाथ। कृषक समाज इंटर कॉलेज में रविवार को विद्याज्ञान प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा दो पालियों में कराई गई। प्रधानाचार्य डॉ एलआर वर्मा ने बताया कि प्रथम पाली में छात्राओं की प्रवेश परीक्षा हुई पंजीकृत छात्राएं 683 थी जिसमें 420 छात्राएं अनुपस्थित रही। 273 छात्राओं ने परीक्षा दी। द्वितीय पाली में 672 बालक पंजीकृत थे। जिसमें 428 छात्र उपस्थित रहे। 244 ने परीक्षा नहीं दी। दोनों पलिया में कुल 1355 छात्राओं में 848 को परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। विद्याज्ञान से आए परीक्षा प्रभारी शिवम निगम ने बताया कि यह प्रवेश परीक्षा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से बेसिक स्कूल में अध्यनरत कक्षा 5 के परीक्षार्थी प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होते हैं। परीक्षा संचालन में श्याम मूर्ति शुक्ला, रामनरेश शर्मा, अशोक कुमार वर्मा, एसके वर्मा, डॉ अनिल कुमार उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें