ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीजिले के 18 लाख 83 हजार लोगों आयुष्मान का लाभ

जिले के 18 लाख 83 हजार लोगों आयुष्मान का लाभ

जिले में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का धूमधाम से आगाज कियागया। कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सांसद, विधायक, अफसरों ने योजना के बारे में जानकारी...

जिले के 18 लाख 83 हजार लोगों आयुष्मान का लाभ
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीMon, 24 Sep 2018 12:07 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का धूमधाम से आगाज कियागया। कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सांसद, विधायक, अफसरों ने योजना के बारे में जानकारी दी। इस दौरान प्रधानमंत्री का संदेश भी दिखाया गया। कार्यक्रम में 17 परिवारों को गोल्डन कार्ड बांटा गया। जिले में इस योजना से करीब 18 लाख 83 हजार लोगों को हर साल पांच लाख रुपए के इलाज की सुविधा दी जाएगी। रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी और धौरहरा सांसद रेखा वर्मा ने शुरुआत की। इस दौरान 17 लाभार्थियों को योजना का गोल्डन कार्ड दिया गया।

सांसद अजय मिश्र ने कहा कि लोगों के लिए स्वास्थ्य बेहद जरूरी है। इसके लिए ही सरकार ने इस योजना को शुरू किया है। इससे देशभर में 50 करोड़ लोग लाभान्वित होकर निशुल्क स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकें गे। जिले में ग्रामीण क्षेत्र के 16 लाख 65 हजार, शहरी क्षेत्र के एक लाख 66 हजार और नए सर्वे में 52 हजार लोग लाभाविन्त होंगे। इन सभी लोगों को हर साल पांच लाख रुपए के इलाज की सुविधा दी जाएगी। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि आयुष्मान भारत में देश के किसी भी सरकारी और प्राइवेट अस्पताल जो सूचीबद्ध है इलाज की सुविधा दी जाएगी। जिले में जिला अस्पताल, महिला अस्पताल और गोला, पलिया सीएचसी को शामिल किया गया है। इसमें कैंसर, हार्ट अटैक सहित 1350 बीमारियों के इलाज की सुविधा दी जा रही है। डीएम शैलेंद्र सिंह ने इस योजना का प्रचार प्रसार के साथ ही लोगों को इस योजना की जानकारी देने के लिए आशा, एएनएम, आंगनबाड़ी सहित अन्य लोगों को जिम्मेदारी देकर लाभ उठाने की बात कही।

सदर विधायक योगेश वर्मा, बाला प्रसाद अवस्थी, लोकेंद्र प्रताप सिंह, रोमी साहनी, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ने भी मौजूद रहकर जानकारी दी। इस मौके पर सीएमएस डॉ. आरके वर्मा, डॉ. मीरा वर्मा, एडीशनल सीएमओ डॉ. मातादीन, डॉ. बलवीर सिंह, डॉ अश्वनी, डॉ.आरपी दीक्षित, डॉ. बीसी पंत, डॉ रविंद्र शर्मा, डॉ रामू, केएन मिश्रा, कार्तिकेय, जिला कार्यक्रम अधिकारी शीतला प्रसाद सहित लोग मौजूद रहे। बाक्स इन लोगों को मिले गोल्डन कार्ड आयुष्मान भारत योजना में धनीराम, जैनब, सफाउद्दीन, ताहिरुन, उमाशंकर, गायत्री शुक्ला, रामसहेली,छोटेलाल, श्यामा, साहीन, शमी, राजरानी, रोशनजहां, सुन्दरी, सुरेंद्र, जलीरा को गोल्डन कार्ड दिए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें