ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीमतगणना के लिए लगाई जाएंगी 171 टेबल

मतगणना के लिए लगाई जाएंगी 171 टेबल

लोकसभा और निघासन विधानसभा उपचुनाव की मतगणना 23 मई को शहर की राजापुर मंडी समिति में होगी। मतगणना की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। मतगणना के लिए 171 टेबल लगाई जाएंगी। इसमें विधानसभावार 14-14 टेबलों पर...

मतगणना के लिए लगाई जाएंगी 171 टेबल
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीThu, 16 May 2019 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा और निघासन विधानसभा उपचुनाव की मतगणना 23 मई को शहर की राजापुर मंडी समिति में होगी। मतगणना की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। मतगणना के लिए 171 टेबल लगाई जाएंगी। इसमें विधानसभावार 14-14 टेबलों पर मतगणना होगी। दो टेबल आरओ व एआरओ की होंगी जबकि तीन टेबल रिजर्व रहेंगी। एक विधानसभा में कुल 19 टेबल लगाई जाएंगी। बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र सिंह, सीडीओ रवि रंजन, डीआईओ एनआईसी आदि ने मंडी पहुंचकर यहां मतगणना तैयारियों का खाका खींचा। साथ ही नेटवर्क आदि के बारे में जानकारी ली।

खीरी लोकसभा की पांच और धौरहरा लोकसभा की तीन विधानसभाओं को मिलाकर कुल आठ विधानसभाओं की मतगणना 23 मई को राजापुर मंडी में होगी। धौरहरा में आने वाली दो विधानसभाओं हरगांव व महोली की मतगणना सीतापुर में होगी। मतगणना को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। निर्वाचन आयोग ने बुधवार को वीडियोकान्फ्रेंसिंग के जरिए मतगणना को लेकर दिशा निर्देश दिए और मतगणना की तैयारियों के बारे में जानकारी ली। डीआईओ एनआईसी बृजेश कुमार ने बताया कि मतगणना के लिए कुल 171 टेबलों की व्यवस्था की जा रही है। इसमें हर विधानसभा में 14-14 टेबलों पर मतगणना होगी। आरओ व एआरओ की एक-एक टेबल रहेंगी और हर विधानसभा में तीन टेबल रिजर्व रहेंगी। इन सबको मिलाकर एक विधानसभा की मतगणना के लिए 19 टेबलों की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि एक टेबल पर चार कर्मचारी लगाए जाएंगे। बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी ने मंडी पहुंचकर यहां मतगणना को लेकर तैयारियों के बारे में जानकारी ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें