ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरी15 हजार रुपये किया जाय प्रधानों का मानदेय

15 हजार रुपये किया जाय प्रधानों का मानदेय

राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन की बैठक में प्रधानों ने मानदेय बढ़ाए जाने समेत कई समस्याओं पर चर्चा की और तय किया कि इस सम्बंध में एक प्रतिनिधिमंडल शीघ्र ही अधिकारियों से...

15 हजार रुपये किया जाय प्रधानों का मानदेय
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीWed, 20 Dec 2017 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन की बैठक में प्रधानों ने मानदेय बढ़ाए जाने समेत कई समस्याओं पर चर्चा की और तय किया कि इस संबंध में एक प्रतिनिधिमंडल शीघ्र ही अधिकारियों से मिलेगा।

बुधवार को बाकेगंज ब्लाक सभागार में राष्ट्रीय पंचायतीराज ग्राम प्रधान संगठन की बैठक गुरुमेल सिंह की अध्यक्षता में हुई जिसमें प्रधानों ने कहा कि शौंचालय निर्माण में तमाम समस्याएं आ रही हैं इसके लिए ग्राम प्रधानों का एक प्रतिनिधिमंडल 26 दिसम्बर को सीडीओ से मिलकर समस्या के निराकरण की मांग करेगा। प्रधानों ने कहा कि निर्माण कार्य उपयोग में आने वाली सामग्री का रेट आए दिन बढ़ रहा है। इस संबंध में भी अधिकारियों से वार्ता की जाएगी। प्रधानों ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधियों का मानदेय बढ़ता जा रहा है जबकि ग्राम प्रधानों का मानदेय सिर्फ 3500 रुपये ही रखा गया है। इसे बढ़ाकर 15000 रुपये प्रतिमाह किया जाए। प्रधानों की मांग पर कार्य योजना में निर्धारित कार्यों का स्टीमेट प्रधानों की मांग के अनुसार एक सपताह के अन्दर दिया जाए। बैठक के अंत में तय किया गया कि अगली बैठक एक जनवरी 2018 को होगी और प्रति बैठक में सभी सदस्यों को 100 रुपये शुल्क जमा करना जरूरी होगा। बैठक में अल्लारखी, रियाजउल्ला खां, दाताराम गुप्ता, फूलचन्द्र, रामकिशुन, गजराम सिंह, अरविंद कुमार यादव, संदीप कुमार, महेन्द्र कुमार, सचिन वर्मा, सुमित्रा देवी, निशा देवी, शंकरलाल, विजेन्द्र यादव, रामसरन शुक्ला, लता देवी समेत तमाम ग्राम प्रधान मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें