ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश कुशीनगरत्योहारों को लेकर पुलिस अलर्ट, व्यापारियों को किया आगाह

त्योहारों को लेकर पुलिस अलर्ट, व्यापारियों को किया आगाह

कुशीनगर। त्योहारों को लेकर कुशीनगर पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। पुलिस ने व्यापारियों को...

त्योहारों को लेकर पुलिस अलर्ट, व्यापारियों को किया आगाह
हिन्दुस्तान टीम,कुशीनगरSun, 12 Nov 2023 09:30 AM
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर। त्योहारों को लेकर कुशीनगर पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। पुलिस ने व्यापारियों को सुरक्षा को लेकर पहले ही आगाह की है। वहीं बड़े अधिकारी मुख्यालय से लगायत बिहार बार्डर तक लगातार दौरा कर मॉनीटरिंग करने में जुटे हैं। पुलिस ने जिले में चौकसी बढाते हुये व्यापारियों को जरूरत पड़ने पर पुलिस की मदद लेने की अपील कर रही है। इसके लिए पुलिस शहर व कस्बों में भ्रमण कर लगातार अलाउंस कर रही है। इसकी फायदा व्यापारी उठा रहे हैं।
जिले में लगातार पडने वाले धनतेरस, दीपावली व छठ पूजा पर्व को लेकर कुशीनगर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। एसपी के निर्देश पर एएसपी रितेश कुमार सिंह ने त्योहारी सीजन शुरू होने के पहले व्यापारियों व आम लोगों के साथ बैठक कर त्योहारों पर सुरक्षा को लेकर हमेशा सचेत रहने की हिदायत दी थी। उन्होंने व्यापारियों को दिन हो या रात किसी भी वक्त पुलिस का मदद लेने तथा सीसी कैमरे को चालू रखने तथा दुकानों को बढाकर सड़क पर अतिक्रमण न करने की अपील की थी।

इस क्रम में सभी थाना परिसर में प्रभारी निरीक्षकों ने बैठक कर स्थानीय स्तर पर लोगों को सचेत किया था। धनतेरस, दीपावली व छठ पर्व को लेकर पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। एसपी धवल जायसवाल स्वयं पडरौना में पैदल मार्च करने तथा बिहार बार्डर तक भ्रमण कर मातहतों को हमेशा अलर्ट रहने का निर्देश दिया। वहीं बिहार बार्डर के संवेदनशील बाजार पनियहवा व जटहा बाजार में पुलिस ने व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर बड़े प्रतिष्ठानों पर पुलिस को तैनात किया गया था।

पडरौना में कोतवाल सुशील कुमार शुक्ला व कसया में गिरिजेश उपाध्याय, चौकी इंचार्ज विजय शंकर सिंह, शनि कुमार जावला आदि पुलिस कर्मियों ने आधी रात तक भ्रमण कर अलाउंस कर व्यापारियों से रिस्क न उठाकर पुलिस की मदद लेने की अपील करते रहे। इसका व्यापारियों ने भी फायदा उठाया। इससे जिले में किसी बड़ी घटना से बचाया जा सका। वहीं पुलिस दीपावली व छठ पर्व को लेकर पहले से मुस्तैद है।

-----

त्योहारों पर व्यापारियों व आम लोगों की सुरक्षा को लेकर पुलिस को हमेशा अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की तैनाती बढा दी गई है। बिहार बार्डर तक दौरा कर पुलिस को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया गया है। पुलिस के सहयोग का व्यापारी फायदा उठा रहे हैं।

धवल जायसवाल, एसपी कुशीनगर

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।