Executive director checked the lack of facilities at the airport of Kushinagar - एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने कुशीनगर एयरपोर्ट से उड़ान भरने की कमियों की ली जानकारी DA Image
15 दिसंबर, 2019|6:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने कुशीनगर एयरपोर्ट से उड़ान भरने की कमियों की ली जानकारी

एयरपोर्ट अथॉरटी आफ इंडिया के रीजनल एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर एमएमएन राव ने सोमवार की देर शाम को कुशीनगर एयरपोर्ट का दौरा किया। उन्होंने स्थलीय निरीक्षण करने के साथ ही उड़ान से जुड़ें बिंदुओं की समीक्षा की और कमियों के बाबत शीघ्र सुधार करने के जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कुशीनगर से उड़ान के लिए जरूरी प्रबंध और अधूरे कार्यों को पूरा करने में अथॉरटी लगी है। इस माह में लखनऊ में एयरपोर्ट से जुड़े राज्य सरकार के सभी विभागों व अथॉरटी के अधिकारियों की उच्चस्तरीय बैठक होगी। बैठक में जल्द से जल्द एयरपोर्ट के सभी अधूरे कार्यों को पूरा कर उड़ान शुरू करने पर चर्चा होगी।

एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय से जिला प्रशासन के स्तर होने वाले कार्यों पर चर्चा की। दो घंटे निरीक्षण के बाद डायरेक्टर ने निगरानी के लिए वाच टावर बनवाने व बोर्ड लगाए जाने के निर्देश दिए। टर्मिनल बिल्डिंग के आगमन व प्रस्थान कक्ष, प्रसाधन, लगेज, चेक इन को लेकर भी जरुरी निर्देश दिए। 

उन्होंने फ्यूल रूम व पुरानी एटीसी बिल्डिंग को ध्वस्त करने का निर्देश दिया। नई एटीसी बिल्डिंग की डिजाइन में संशोधन में देरी पर गोरखपुर के एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी पर नाराजगी जताई। नरायनपुर प्वाइंट पर खुला आवागमन व दो दर्जन स्थानों पर टूटी बाउंड्री को लेकर बड़ी सुरक्षा खामी बताते हुए डायरेक्टर गंभीर हुए। 

डायरेक्टर ने एप्रन व रन वे का निरीक्षण किया। बता दें कि एयरपोर्ट अथार्टी ऑफ इंडिया को यह हवाईअड्डा हस्तानन्तरित होने के बाद आला अधिकारी का पहला दौरा है। अभी एयरपोर्ट को लेकर कुछ माह पूर्व राजनीति गरमा गई थी। विपक्षी दल राज्य सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगा हमलावर हो गए थे। 

दरअसल केंद्र सरकार की उड़ान थर्ड स्कीम में चयनित इस एयरपोर्ट की सुरक्षा समेत कई कार्यों को राज्य सरकार को पूरा करना है। अभी एटीसी बिल्डिंग, बिजली घर, पम्प हाउस, गार्ड रूम, टू लेन पहुंच मार्ग, एयरपोर्ट एरिया में स्थित मंदिर व प्राथमिक स्कूल को हटाने आदि के कार्य होने हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Executive director checked the lack of facilities at the airport of Kushinagar