DA Image
22 नवंबर, 2020|7:55|IST

अगली स्टोरी

कुशीनगर में गांव की ओर जाता मिला मगरमच्छ, मची भगदड़

कुशीनगर जिले में खड्डा क्षेत्र के ग्राम तुर्कहा नाले से रविवार को आबादी की तरफ जा रहे एक विशालकाय मगरमच्छ देख चारवाहों में भगदड मच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ लिया और उसे भैंसहा स्थित बड़ी गंडक नदी में छोड़ दिया। 

इस वर्ष नेपाल की पहाड़ियों पर घनघोर बारिश होने के चलते पानी के साथ दर्जनों की संख्या में मगरमच्छ बड़ी गंडक नदी में बह कर चले आए हैं। उसी में से कुछ मगरमच्छ नदी से निकले तुर्कहा नाले में भी आ गए हैं। रविवार की दोपहर कुछ चरवाहे बकरी चराने तुर्कहा नाले की तरफ गये थे। 

इसी दौरान लगभग आठ फीट एक विशालकाय मगरमच्छ को पानी से निकल आबादी की तरफ जाते देख चरवाहों ने शोर मचाया। शोर सुनकर उधर से गुजर रहे लोग मौके पर पहुंच गये और इसकी सूचना वन विभाग को दी। जिस पर वनक्षेत्राधिकारी बीके यादव, वनकर्मी बीके सिंह, लक्ष्मण प्रसाद, गोमती, नवदेश्वर, हरि, हरहंगी समेत अन्य वनकर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गये और विशालकाय मगरमच्छ को पकड़ने में जुट गये। घंटों प्रयास के बाद लोगों की मदद से मगरमच्छ को पकड़ लिया गया। 

वनकर्मी उसे ट्रैक्टर-ट्राली से लेकर भैंसहा स्थित बड़ी गंडक नदी के समीप पहुंचे और उसे पानी में छोड़ दिया। वन रेंजर बीके यादव ने बताया कि अगर विशालकाय मगरमच्छ आबादी में पहुंच जाता तो जानमाल का खतरा था। उसके पहले ही मगरमच्छ को पकड़ नदी में छोड़ दिया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:crocodile found going to village side in kushinagar