ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कुशीनगरकुशीनगर के इस ब्‍लॉक में गांववालों ने सड़क पर की बैरिकेडिंग, मुहर देखकर ही दे रही एंट्री

कुशीनगर के इस ब्‍लॉक में गांववालों ने सड़क पर की बैरिकेडिंग, मुहर देखकर ही दे रही एंट्री

कुशीनगर में विशुनपुरा ब्लाक के गांव सिरसिया दीक्षित के ग्रामीण कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। गांव में आने वाले सभी मार्गों पर बैरियर बनाकर बाहर से आने वालों को रोका जा रहा है। जांच की मुहर देखने के बाद...

कुशीनगर के इस ब्‍लॉक में गांववालों ने सड़क पर की बैरिकेडिंग, मुहर देखकर ही दे रही एंट्री
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,कुशीनगर Mon, 30 Mar 2020 03:32 PM
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर में विशुनपुरा ब्लाक के गांव सिरसिया दीक्षित के ग्रामीण कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। गांव में आने वाले सभी मार्गों पर बैरियर बनाकर बाहर से आने वालों को रोका जा रहा है। जांच की मुहर देखने के बाद ही इन्हें गांव में प्रवेश दिया जा रहा है। 

चाहे आने वाले गांव के हो या बाहर के। दिल्ली और नोएडा से कुछ लोग गांव में पहुंचे तो बैरियर पर मुहर देखने के बाद इन्हें प्रवेश दिया गया। कोरोना से जंग लड़ने को प्रशासन ने अपने तंई इंतजाम किए हैं मगर गांव भी पीछे नहीं है। सिरसिया दीक्षित गांव के लोगों ने 25 मार्च को ही गांव के प्रवेश मार्ग पर बैरियर लगा दिया, जिस पर लिखा है बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित है। इसके बाद से जो भी बड़े महानगरों या विदेश से आ रहा है, उसे बैरियर पर ही रोककर जांच के बारे में जानकारी ली जा रही है।

तीन लोगों की अस्पताल भेजकर जांच भी कराई जा चुकी है। शनिवार से दिल्ली, मेरठ, आगरा आदि से कुछ कामगार लौट रहे हैं। बैरियर पर ही इनकी जांच की जा रही है। यूपी सरकार जिन्हें भी बाहर से घर भेज रही है, उनकी बॉह पर जांच संबंधी मुहर लगा दी जा रही है। इसी आधार पर बाहर से आने वाले लोग गांव में प्रवेश दिया जा रहा है। 

गांव की बैठकों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
सिरसिया दीक्षित गांव के कृष्ण प्रकाश दीक्षित, विवेक शुक्ल, धनंजय दीक्षित, दुर्गेश शुक्ल, संत पांडेय आदि ने बताया कि प्रधानमंत्री की अपील के बाद पिछले 24 मार्च से ही गांव की सभी बैठकों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाता है। किसी के दरवाजे पर भी जब लोग जुटते हैं तो एक मीटर की दूरी पर ही रहते हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें