ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कुशीनगरकुशीनगर में मासूम की गन्ने के खेत में मिली लाश, गांव से थाने तक हंगामा

कुशीनगर में मासूम की गन्ने के खेत में मिली लाश, गांव से थाने तक हंगामा

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में रामकोला थाना क्षेत्र के भठही बुजुर्ग, टोला विशुनपुरा निवासी सात साल के मासूम की लाश बुधवार की शाम को गन्ने के खेत में मिली। शव की हालत देख परिजनों ने हत्या का...

कुशीनगर में मासूम की गन्ने के खेत में मिली लाश, गांव से थाने तक हंगामा
हिन्दुस्तान,कुशीनगरWed, 30 Sep 2020 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में रामकोला थाना क्षेत्र के भठही बुजुर्ग, टोला विशुनपुरा निवासी सात साल के मासूम की लाश बुधवार की शाम को गन्ने के खेत में मिली। शव की हालत देख परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस इस शर्त पर शव को थाने तक लाने में कामयाब हुई कि वहां केस दर्ज कर दिया जाएगा। यहां से जब पुलिस तहरीर देने की बात कह शव लेकर पोस्टमार्टम के लिए आगे बढ़ी तो ग्रामीणों ने गाड़ी घेर ली। बिना केस दर्ज किए शव को कहीं न ले जाने देने की जिद पर अड़ गए। इसे लेकर कई बार ग्रामीणों से पुलिस की धक्का मुक्की हुई। रात 10 बजे तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज किए जाने की बात कही तब जाकर सीओ के समझाने पर ग्रामीण थाने से हटे।

विशुनपुरा टोला निवासी शारदा चौहान का 7 वर्षीय बेटा राजन चौहान दोपहर से ही घर से कही खेलने के लिए गया था। शाम तक घर नहीं लौटा। गांव की शाम को करीब छह बजे गांव की कुछ महिलाएं घास लेकर खेतों से लौट रही थी तभी चौहान के घर से करीब दो सौ मीटर दूर गन्ने के खेत में राजन का शव देखा। शोर सुनकर परिजन पहुंचे और रोते पीटते हुए शव को घर ले गए। गांव के बाहर शव रखकर पुलिस को सूचना दी। ग्रामीणों के अनुसार उसके मुंह से खून निकला था। पैंट में ही बच्चे ने शौच कर दिया था। मौके पर जब तक पुलिस पहुंचती सैकड़ों की भीड़ जमा हो गयी थी। ग्रामीण हत्या का आरोप लगाते हुए गांव के लोगों को हिरासत में लेने की मांग करने लगे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेना चाहा तो रोक दिया।

करीब दो घंटे तक समझाने बुझाने के बाद पुलिस ने इस शर्त पर शव को कब्जे में लिया कि वह थाने चलकर नामजद तहरीर दें, तत्काल केस दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया जाएगा। शव के पीछे बड़ी संख्या में ग्रामीण थाने पर पहुंच गए। तहरीर देने में देर होने पर पुलिस ने तेजी दिखाते शव लदे वाहन को थाने से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम हाउस भेजने का प्रयास किया तो ग्रामीण उग्र हो गए और आगे बढ़ कर पुलिस की गाड़ी घेर ली। पुलिस से यहां ग्रामीणों की धक्का मुक्की भी हुई। पुलिस को शव के साथ वापस थाने लौटना पड़ा।

परिजन थाने से लेकर सड़क पर हंगामा कर रहे थे। सीओ खड्डा शिवस्वरूप पहुंचे और समझाने का प्रयास किया मगर सफल नहीं हुए। इस बीच तीन चार बार तहरीर लिखी गयी और गलत करार देकर सुधारी गयी। करीब साढ़े 9 बजे परिजनों के अनुसार तहरीर फाइनल हुई। इसमें गांव के दो लोगों पर सीधे हत्या का आरोप लगाते हुए कहा गया है कि इन लोगों ने दो बार में इसकी धमकी दी थी। 

रात करीब दस बजे पुलिस ने तहरीर के आधार पर गांव के प्रधान भगवंत गोविंद राव व बबलू के खिलाफ हत्या की तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के अनुसार दोनों पर हत्या का केस दर्ज कर लिया। सीओ ने परिजनों को इसकी जानकारी दी जाकर शव थाने से पोस्टमार्टम हाउस भेजा जा सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें