ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीहजरत गुलाम शाह कुद्दूस के उर्स में उमड़े जायरीन

हजरत गुलाम शाह कुद्दूस के उर्स में उमड़े जायरीन

सरायअकिल के आजाद नगर बुद्धपुरी हजरत सैयद गुलाम शाह कुद्दूस का 21वां सालाना उर्स-ए-मुबारक बेहद शानो-शौकत के साथ मनाया गया। उर्स के दिन बड़ी तादाद में...

हजरत गुलाम शाह कुद्दूस के उर्स में उमड़े जायरीन
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीThu, 02 Dec 2021 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

सरायअकिल के आजाद नगर बुद्धपुरी हजरत सैयद गुलाम शाह कुद्दूस का 21वां सालाना उर्स-ए-मुबारक बेहद शानो-शौकत के साथ मनाया गया। उर्स के दिन बड़ी तादाद में जायरीन मजार पर पहुंचे। अकीदतमंदों ने मजार पर चादरें चढ़ाकर मन्नतें मांगी।

उर्स का आगाज बाद नमाज-ए-फजर कुरानख्वानी से हुआ। उर्स में मौजूद लोगों ने कुरानख्वानी में शिरकत कर खिराजे अकीदत पेश की। नमाज के बाद कई जगहों से पहुंची चादर शरीफ दरगाह पर पेश की गई। इशा की नमाज के बाद महफिल ए कव्वाली सजी। रात में दोबारा महफिल-ए-शमा शुरू हुई। उर्स में जुटे कव्वालों ने बेहतरीन कलाम पेश किए। कव्वाल उरुज वारसी मानिकपुरी ने जमकर समां बांधा। जायरीनों ने दरगाह पर हाजिरी लगाई। तबर्रुक तकसीम किया गया। संयोजक खादिम सूफी हशमत मिंया ने बताया कि दूर-दराज से आए जायरीन के ठहरने और खाने के बेहतर बंदोबस्त किए गए थे। हर अकीदे के मानने वाले लोग उर्स में हाजिरी लगाने पहुंचे, यह बेहद खुशी की बात है। उर्स की रहबरी कर रहे पीरे तरीकत सूफी अफसर मिंया कामलीन शाह इश्तियाकी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें