ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीवापस आएंगे वेंटीलेटर, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की प्रक्रिया

वापस आएंगे वेंटीलेटर, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की प्रक्रिया

जनपद में 15 वेंटीलेटर प्रयागराज के निजी अस्पताल यूनाइटेड मेडिसिटी को दिए गए थे, जबकि वेंटीलेटर की जिला अस्पताल में सख्त जरूरत थी। इसकी जानकारी...

वापस आएंगे वेंटीलेटर, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की प्रक्रिया
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीSun, 16 May 2021 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद में 15 वेंटीलेटर प्रयागराज के निजी अस्पताल यूनाइटेड मेडिसिटी को दिए गए थे, जबकि वेंटीलेटर की जिला अस्पताल में सख्त जरूरत थी। इसकी जानकारी होने से लोगों में जबर्दस्त आक्रोश था। उप मुख्यमंत्री से विधायकों ने शिकायत भी की थी। इसके बाद इन वेंटीलेटरों को वापस मंगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सीएमएस डॉ. दीपक सेठ ने बताया कि कार्रवाई शुरू हो चुकी है। जल्द ही वेंटीलेटर वापस आएंगे।

जिला अस्पताल को 24 वेंटीलेटर शासन से मिले थे। ये वेंटीलेटर पीएम केयर फंड के थे। इनमें से नौ वेंटीलेटर पिछले साल कोरोना काल में आए थे। 15 वेंटीलेटर और आने थे, लेकिन इनको शासन स्तर से सीधे प्रयागराज के निजी अस्पताल यूनाइटेड मेडिसिटी को भेज दिया गया। इसकी जानकारी होते ही लोगों में नाराजगी फैल गई। लोगों को वेंटीलेटर की सख्त जरूरत थी। मौत पर मौत हो रही थी और वेंटीलेटर प्रयागराज के निजी अस्पताल को सौंप दिए गए। लोगों ने जनप्रतिनिधियों से सीधे सवाल-जवाब शुरू कर दिया था। सोशल मीडिया के माध्यम से सांसद, विधायकों की घेराबंदी कर रखी थी। बाद में अधिकारियों ने बताया कि शासन ने मेडिसिटी को कोरोना इलाज के लिए अधिग्रहीत कर लिया गया है, इसलिए वेंटीलेटर वहां भेजा गया। सवाल उठा कि जिला अस्पताल से 55 किमी दूर मेडिसिटी है, जिसको वेंटीलेटर की जरूरत होगी, वह क्या जिंदा बचेगा। इसकी शिकायत उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से विधायकों ने की। इतना ही नहीं शासन स्तर के अधिकारियों ने विधायकों से बातचीत शुरू की। अब वेंटीलेटर को वापस करने की प्रक्रिया तेज हुई है। सीएमएस डॉ. दीपक सेठ ने बताया कि वेंटीलेटर को वापस भेजने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। कार्रवाई चल रही है। प्रयागराज स्वास्थ्य विभाग के जरिए वेंटीलेटर वापस आएंगे। जल्द ही यह कार्रवाई पूर्ण हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें