DA Image
21 अक्तूबर, 2020|3:57|IST

अगली स्टोरी

बुखार से होमगार्ड के बेटे समेत दो की मौत

बुखार से होमगार्ड के बेटे समेत दो की मौत

1 / 2दोआबा में कोरोना संक्रमण के साथ बुखार ने भी पांव पसारना शुरू कर दिया है। गुरुवार को सिराथू के कैमा व थुलगुला गांव में बुखार पीड़ित होमगार्ड के बेटे समेत दो की मौत हो गई। इससे पहले बुधवार को थुलगुला...

बुखार से होमगार्ड के बेटे समेत दो की मौत

2 / 2दोआबा में कोरोना संक्रमण के साथ बुखार ने भी पांव पसारना शुरू कर दिया है। गुरुवार को सिराथू के कैमा व थुलगुला गांव में बुखार पीड़ित होमगार्ड के बेटे समेत दो की मौत हो गई। इससे पहले बुधवार को थुलगुला...

PreviousNext

दोआबा में कोरोना संक्रमण के साथ बुखार ने भी पांव पसारना शुरू कर दिया है। गुरुवार को सिराथू के कैमा व थुलगुला गांव में बुखार पीड़ित होमगार्ड के बेटे समेत दो की मौत हो गई। इससे पहले बुधवार को थुलगुला गांव में एक बच्चे की मौत हो चुकी है। बढ़ते संक्रमण से लोगों में भय बना है। थुलगुला गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुखार पीड़ितों की कोरोना के साथ डेंगू की जांच की। स्वास्थ्य विभाग की जांच में कोई भी बुखार पीड़ित डेंगू संक्रमित नहीं मिला।

सिराथू के थुलगुला गांव में दो दिन के भीतर बुखार से दो लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को थुलगुला गांव के बुखार पीड़ित जयसिंह (36) की मौत हो गई थी। वहीं प्रयागराज के एक निजी अस्पताल में भर्ती थुलगुला गांव की अंजली देवी (20) पुत्री कंधई लाल की गुरुवार दोपहर इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा कैमा गांव के होमगार्ड राजनाथ के बेटे लकी (13) की कानपुर के हैलेट में मौत हो गई। इससे पहले गांव की बुखार पीड़ित गीता देवी की भी मौत हो चुकी है। गांव के लोग बुखार की जद में मौत के गाल में समा रहे हैं या फिर उन्हें डेंगू का डंक काल के गाल में पहुंचा रहा है। इसे लेकर ग्रामीणों में असमंजस है। इस्माइलपुर सीएचसी प्रभारी डॉ. नीरज सिंह गुरुवार शाम टीम के साथ थुलगुला गांव पहुंचे। यहां पर बुखार पीड़ित एक दर्जन लोगों की जांच की गई। बताया कि किसी में डेंगू के लक्षण नहीं मिले हैं। संक्रमण के चलते सभी बुखार से पीड़ित है।

बोले जिम्मेदार

मौसम के चलते लोग बुखार की जद में आ रहे हैं। थुलगुला व कैमा गांव में डेंगू से मौत की जानकारी नहीं है। यदि डेंगू से मौत हुई तो पीड़ित परिवार के साथ गांव के अन्य बुखार पीड़ितों का उपचार कराया जाएगा। गांव में दवा के साथ फॉगिंग भी कराई जाएगी।

डॉ. पीएन चतुर्वेदी, सीएमओ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two died including son of homeguard due to fever