ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीप्रेशर पाइप फटने से खड़ी हुई मालगाड़ी

प्रेशर पाइप फटने से खड़ी हुई मालगाड़ी

कानपुर से इलाहाबाद की ओर जा रही मालगाड़ी का प्रेशर पाइप लीक होने से मंगलवार दोपहर तेज झटके साथ ट्रेन खड़ी हो गई। मालगाड़ी रेलवे क्रासिंग के बीचोबीच खड़ी थी। इससे सड़क यातायात भी बाधित हो गया। वाकीटॉकी पर...

प्रेशर पाइप फटने से खड़ी हुई मालगाड़ी
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीTue, 18 Sep 2018 10:53 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर से इलाहाबाद की ओर जा रही मालगाड़ी का प्रेशर पाइप लीक होने से मंगलवार दोपहर तेज झटके साथ ट्रेन खड़ी हो गई। मालगाड़ी रेलवे क्रासिंग के बीचोबीच खड़ी थी। इससे सड़क यातायात भी बाधित हो गया। वाकीटॉकी पर सूचना देने के बाद भी स्टेशन के कर्मचारियों से सहयोग नहीं मिला तो मालगाड़ी के चालक व सहायक ने किसी तरह ट्रेन को क्रासिंग से आगे खड़ी की। मालगाड़ी मेन लाइन पर ही खड़ी है। लूप लाइन से ट्रेनों को निकाला गया।

कानपुर से इलाहाबाद की ओर जा रही खाली मालगाड़ी प्रेशर पाइप लीक होने से तेज झटके साथ भरवारी रेलवे स्टेशन पर करीब 1:45 बजे खड़ी हो गई। मालगाड़ी के चालक वीरेंद्र कुमार ने इसकी जानकारी वाकीटॉकी के जरिए भरवारी रेलवे स्टेशन के कर्मचारियों को दी, लेकिन स्टेशन से मदद के लिए कोई कर्मचारी नहीं आया। न ही मालगाड़ी के गार्ड से किसी ने संपर्क किया। इससे परेशान चालक वीरेंद्र कुमार अपने सहयोगी दर्शन कुमार के साथ नीचे उतरे। इंजन के बाद आठवें डिब्बे का प्रेशर पाइप लीक हुआ था। किसी तरह उसे जोड़कर भरवारी रेलवे क्रासिंग के बीच खड़ी मालगाड़ी को आगे बढ़ाया गया। रेलवे क्रासिंग से मालगाड़ी लगभग 45 मिनट बाद करीब 2:25 बजे हटाई गई। मालगाड़ी अभी भी मेन लाइन पर खड़ी है। इससे हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस करीब 20 मिनट के लिए प्रभावित हुई। हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों को लूप लाइन से निकाला जा रहा है। मालगाड़ी को आगे रवाना करने के लिए उच्चाधिकारियों के आने का इंतजार है। स्टेशन मास्टर संदीप कुमार का कहना है कि लाइन क्लीयर है। लूप लाइन के जरिए ट्रेनों को निकाला जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें