ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीछात्राओं को कानूनी अधिकार बताकर किया जागरूक

छात्राओं को कानूनी अधिकार बताकर किया जागरूक

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में मंगलवार को चायल के सुधवर गांव स्थित बीएल पब्लिक इंटर कालेज में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का...

छात्राओं को कानूनी अधिकार बताकर किया जागरूक
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीTue, 14 May 2024 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में मंगलवार को चायल के सुधवर गांव स्थित बीएल पब्लिक इंटर कालेज में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्राओं को कानूनी अधिकार बताकर जागरूक किया गया।
राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ द्वारा प्रस्तावित एक्शन प्लान के तहत एवं जनपद न्यायाधीश कौशाम्बी अनुपम कुमार के निर्देशन पर एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में मंगलवार को सुधवर गांव स्थित बीएल पब्लिक इंटर कालेज में अपर जिला जज पूर्णिमा प्रांजल की अध्यक्षता में जागरुकता श्वििर का आयोजन किया गया। अपर जिला जज/सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पूर्णिमा प्रांजल ने छात्राओं को घरेलू हिंसा, महिलाओं के अधिकार व उनके कर्तव्यों के हितों की जानकारी दी। उनके संरक्षण के बारे में जागरूक किया। महिलाओं के हित संरक्षण एवं उन पर होने वाली घरेलू हिंसा से बचाव व और अधिकार आदि के बारे में विधिक जानकारी प्रदान की। इसके अलावा गुड टच, बैड टच के बारे में भी बालिकाओं को जागरूक किया गया। कहा कि लड़कियां दो-दो घरों को रोशन करती हैं, उन्हें अच्छी शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए। इस मौके पर कालेज के प्रधानाचार्य सुनील कुमार, पराविधिक स्वंय सेवक संगीता कुशवाहा, ममता देवी समेत अध्यापक मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।