ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीशहीद बाबा की मजार के सौंदर्यीकरण में भी घोटाला

शहीद बाबा की मजार के सौंदर्यीकरण में भी घोटाला

ठेकेदारों ने शहीद बाबा की मजार को भी नहीं बख्शा है। मजार के सौंदर्यीकरण में भी अनियमितता बरती गई है। इसकी भी जांच कराने के लिए कमेटी गठित की गई है। सारे रहस्य खुलने लगे तो नगर पंचायत के ठेकेदारों की...

शहीद बाबा की मजार के सौंदर्यीकरण में भी घोटाला
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीMon, 27 Nov 2017 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

ठेकेदारों ने शहीद बाबा की मजार को भी नहीं बख्शा है। मजार के सौंदर्यीकरण में भी अनियमितता बरती गई है। इसकी भी जांच कराने के लिए कमेटी गठित की गई है। सारे रहस्य खुलने लगे तो नगर पंचायत के ठेकेदारों की नींद उड़ गई है।

करारी नगर पंचायत में करोड़ों रुपये का घोटाला विकास कार्यों में हुआ है। शवदाह गृह निर्माण घटिया सामग्री से कराया गया। इसका परिणाम यह रहा कि वह हवा के झोंक से गिर गया था। इसकी जांच कराने के लिए डीएम ने एडीएम के नेतृत्व में टीम गठित की थी। इस मामले की जांच जारी ही है कि शहीद बाबा की मजार के सौंदर्यीकरण में भी धांधली खुलकर सामने आ गई। यहां करीब पांच लाख रुपये से शहीद बाबा मजार की छत, चबूतरा व दीवार का निर्माण होना था। ठेकेदारों ने अधूरा काम कराया वह भी दोयम दर्जे का। छह दीवारों का निर्माण भी अधूरा है। पुरानी चहारदीवारी को नया बताया जा रहा है। इसके अलावा शौचालय निर्माण में भी हेराफेरी सामने आई। इन सब मामलों में ठेकेदार के साथ ही करारी के पूर्व चेयरमैन मौला बक्स पर भी अंगुलियां उठने लगी है। अव्वल तो वह एक ही ठेकेदार को बार-बार काम देने में फंसे हैं। इसकी भी जांच चल रही है। एक मामला ठंडा नहीं हुआ था कि दूसरा खुलकर सामने आ गया। शहीद बाबा के मजार के सौंदर्यीकरण की भी जांच एडीएम राकेश श्रीवास्तव को डीएम मनीष कुमार वर्मा ने सौंपी है। जांच के लिए एडीएम ने अभिलेख मांगे हैं।

फंस सकते हैं करारी के ईओ:

करारी में हुए घोटालों में करारी ईओ लालजी यादव भी निशाने पर आ गए हैं। प्रथम दृष्टया तो वह दो माह बाद भी अभिलेख जांच न देने पर सवालों के घेरे में आ गए हैं। अधिकारियों ने भी यह मान लिया है कि वह घोटाला कराने वालों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। करारी में हुई अनियमितताओं को लेकर डीएम का भी पारा गरम है। उन्होंने अब जांच के लिए अधिकारियों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें