DA Image
25 सितम्बर, 2020|12:54|IST

अगली स्टोरी

8735 लोगों को वितरित किया गया राशन

8735 लोगों को वितरित किया गया राशन

सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से शुक्रवार को नि:शुल्क राशन का वितरण किया गया। 8735 लोगों को राशन वितरित किया गया। घटतौली व सोशल डिस्टेसिंग पालन कराने के लिए डीएम व एसपी ने शुक्रवार को कोटे की दुकानों का निरीक्षण भी किया गया।

शुक्रवार को अन्त्योदय, पात्र गृहस्थी और मनरेगा कार्ड धारकों को नि:शुल्क राशन का वितरण किया गया। शासन के निर्देश पर कार्ड धारकों को नि:शुल्क राशन बांटा जा रहा है। राशन वितरण की जांच के लिए डीएम मनीष कुमार वर्मा और एसपी अभिनंदन ने कोटे की दुकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वह राशन लेने आए लोगों से पूछताछ करते रहे। राशन नि:शुल्क मिल रहा है या नहीं आदि की जानकारी लेते रहे। इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की सलाह दी। शुक्रवार को कुल 8735 लोगों को राशन वितरित किया गया। इनमें 2287 अन्त्योदय कार्ड धारक, 1318 पात्र गृहस्थी कार्ड धारक और मनरेगा जाबकार्ड धारक लोग शामिल हैं।

राशनकार्ड संख्या बताकर ले सकते हैं राशन

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि वन नेशन वन कार्ड के तहत कोई भी व्यक्ति किसी दूसरे राज्य में भी नि:शुल्क राशन का लाभ ले सकता है। इसकी शुरुआत शुक्रवार से ही हुई है। उन्होंने बताया कि राशन कार्ड संख्या बताकर भी कोटे की दुकान से कार्ड धारक राशन ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि चक्रवार गेहूं व चावल का वितरण नि:शुल्क किया जाएगा। बताया कि दूसरे प्रांतों में रह रहे लोग भी राशन कार्ड की मदद से राशन ले सकते हैं। अथवा दूसरे प्रांत का व्यक्ति यहां से राशन ले सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ration distributed to 8735 people