ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीजमीन का सौदा कर हड़पे डेढ़ करोड़, केस दर्ज

जमीन का सौदा कर हड़पे डेढ़ करोड़, केस दर्ज

प्रयागराज के एक कारोबारी के असवा के काश्तकारों ने डेढ़ करोड़ रुपये हड़प लिए हैं। रुपये लेने के बाद काश्तकार जमीन की दाखिल खारिज नहीं होने दे रहे हैं।...

जमीन का सौदा कर हड़पे डेढ़ करोड़, केस दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीSun, 24 Jan 2021 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज के एक कारोबारी के असवा के काश्तकारों ने डेढ़ करोड़ रुपये हड़प लिए हैं। रुपये लेने के बाद काश्तकार जमीन की दाखिल खारिज नहीं होने दे रहे हैं। कारोबारी ने परेशान होकर काश्तकारों के खिलाफ तहरीर दी। कार्रवाई न होने पर न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय के आदेश पर काश्तकारों के खिलाफ केस दर्ज गया है।

प्रयागराज के खुल्दाबाद के काला झंडा, हिम्मतगंज निवासी अर्पित कुमार केसरवानी कारोबारी हैं और प्रापटी का काम करते हैं। अर्पित ने कोखराज के असवा गांव के सत्यनारायण, अरुण, सुरजीत, धनंजय और कंजू की जमीन का सौदा किया था। सौदा तय होने के बाद पहले 23 लाख रुपये दिए। इसके बाद 50 लाख रुपये दिए। बादमें 77 लाख रुपया दिया गया। जमीन बैनामा हो गई। जमीन बैनामा होने के बाद अचानक काश्तकारों ने तहसील में दाखिल खारिज के दौरान आपत्ति लगा दी। आरोप लगाया कि उनके पास दस ब्लैंक चेक है और उन्हें रुपये नहीं मिला है। इससे कारोबारी के होश उड़ गए। कारोबारी ने काश्तकारों से बातचीत की तो उन्होंने और रुपये मांगे। कारोबारी का दावा है कि उसने मार्केट से कर्ज लेकर यह रुपया काश्तकारों को दिया है। अब वह जबरन उससे अतिरिक्त रकम की मांग कर रहे हैं। काश्तकारों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद अर्पित ने मामले की तहरीर पुलिस को दी। पुलिस ने केस नहीं दर्ज किया तो कारोबारी ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर रविवार को काश्तकार सत्यनारायण, अरुण,सुरजीत, धनंजय, कंजू के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर पीके राय ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही प्रकरण में आगे की कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें