ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीनौ युवकों के रुपये व पासपोर्ट लेकर शातिर फरार

नौ युवकों के रुपये व पासपोर्ट लेकर शातिर फरार

कुम्भ की तैयारियों के बीच शातिर 'कबूतरबाज' के कारनामे से सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ गई है। जिले के नौ युवकों को झांसा देकर एक शातिर उनका पासपोर्ट लेकर फरार हो गया...

नौ युवकों के रुपये व पासपोर्ट लेकर शातिर फरार
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीWed, 25 Jul 2018 10:17 PM
ऐप पर पढ़ें

कुम्भ की तैयारियों के बीच शातिर 'कबूतरबाज' के कारनामे से सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ गई है। जिले के नौ युवकों को झांसा देकर एक शातिर उनका पासपोर्ट लेकर फरार हो गया है। शातिर ने युवकों को विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक-एक लाख रुपये लेने के बाद यह पासपोर्ट बनवाए थे। अब पासपोर्ट शातिर बदमाश के पास होने से युवकों को डर है कि कहीं वह उसका न करे। युवकों ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। एसपी ने एलआईयू को पूरे मामले की जांच सौंपी है।

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर करारी का रहने वाले रऊफ नाम के शातिर युवक ने जिले के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले नौ युवकों को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर बड़ा झटका दिया। शातिर ने उनका खेत, गहना गिरवी रखवाकर एक-एक लाख रुपया लिया। उनके रुपये लेने के बाद उनके पासपोर्ट के लिए एक साल पहले आवेदन करवाया। पासपोर्ट आने के बाद शातिर ने सभी के पासपोर्ट ले लिये और फरार हो गया। चार महीने से शातिर रऊफ पासपोर्ट लेकर नदारद है, लेकिन न तो युवकों को उसने वीजा दिया, न ही पासपोर्ट दे रहा है। कुछ दिन टालमटोल के बाद रऊफ ने युवकों को धमकी देने के बाद फोन भी बंद कर दिया है। रऊफ चरवा खुर्द के दीपक गौतम, अखिलेश कुमार, राजेंद्र कुमार निवासी वीरन पर, राजेश कुमार निवासी धन्नी (कोखराज), राहुल कुमार निवासी बाकराबाद बम्हरौली, मोनू निवासी रामाधीन का पुरवा (पश्चिमशरीरा), प्रदीप कुमार निवासी सिंघवल (कौशाम्बी), मिथिलेश कुमार और मुकेश कुमार निवासी पश्चिमशरीरा का पासपोर्ट लेकर गायब है। इससे युवक परेशान हैं। युवकों ने एसपी को शिकायती पत्र देकर पासपोर्ट का दुरुपयोग होने की आशंका जताई है। एसपी प्रदीप गुप्ता ने एलआईयू के अलावा दो अन्य टीमों को पूरे मामले की जांच सौंपी है।

संदिग्ध का मिला फोटो, खोजबीन तेज

युवकों का पासपोर्ट लेकर गायब हुए शातिर की फोटो पुलिस के हाथ लग गई है। युवक का पता भी पीड़ित युवकों ने दिया है। पुलिस संदिग्ध की तलाश में जुटी है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि संदिग्ध किन लोगों के संपर्क में है और पासपोर्ट कब्जा करने के पीछे उसकी असली मंशा क्या है। संदिग्ध की एक-एक गतिविधि की जानकारी करारी में पता लगाई जा रही है।

पासपोर्ट हथियाने के पीछे मंशा

संदिग्ध ने जिले के नौ युवकों का पासपोर्ट हथिया लिया है। पासपोर्ट के साथ उनका एक-एक लाख रुपया लेकर गायब शातिर की मंशा पर पीड़ितों ने ही सवाल खड़े किए हैं। दीपक गौतम का आरोप है कि वह उनके पासपोर्ट का दुरुपयोग कर सकता है अथवा किसी वारदात में उनके पासपोर्ट का इस्तेमाल कर सकता है।

बोले अफसर

मामला संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा है तो प्रकरण गंभीर है। इसकी जांच करवाकर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जिसने झांसा देकर रुपया लिया है और पासपोर्ट लिया है, उसके खिलाफ संबंधित थाने में मामला दर्ज करवाया जाएगा।

मनीष कुमार वर्मा-डीएम

प्रकरण की जांच करवाई जा रही है। खुफिया तंत्र के अलावा संबंधित थाने की पुलिस भी प्रकरण की जांच कर ही है। जल्द ही केस दर्ज कराकर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में त्वरित कार्रवाई होगी।

प्रदीप गुप्ता-एसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें