ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीउच्चीकृत किए जाएंगे मूरतगंज व नेवादा पीएचसी

उच्चीकृत किए जाएंगे मूरतगंज व नेवादा पीएचसी

अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ. सुधाकर पांडेय के नेतृत्व में सोमवार को अधिकारियों ने मूरतगंज व नेवादा पीएचसी का निरीक्षण...

उच्चीकृत किए जाएंगे मूरतगंज व नेवादा पीएचसी
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीMon, 20 Jan 2020 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ. सुधाकर पांडेय के नेतृत्व में सोमवार को अधिकारियों ने मूरतगंज व नेवादा पीएचसी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। अस्पताल से उच्च अस्पतालों को भेजे गए मरीजों का फालोअप हो रहा है कि नहीं, इसकी जानकारी ली गई।

नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड के कार्य प्रगति के संबंध में अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ. सुधाकर पांडेय और जेडी एमके सिंह ने मूरतगंज व नेवादा पीएचसी का निरीक्षण किया। सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी और पीएचसी प्रभारियों को बताया कि इन दोनों अस्पतालों को उच्चीकृत किया जाएगा। यहां राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं होंगी। मानक के अनुरूप अस्पतालों में सुविधाएं हों, इसकी जानकारी हासिल की। साथ ही सीएमओ व पीएचसी प्रभारियों से कहा कि इन अस्पतालों से अब यदि मरीज उच्च अस्पतालों में भेजे जाएंगे तो उनका फालोअप भी किया जाएगा। साथ ही कहा कि इन अस्पतालों में गर्भवती महिलाओं की प्रसव संबंधी समस्याएं व्यवस्थित प्रणाली की जाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें