ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बी303 करोड़ की लागत से मेडिकल कालेज भवन, हास्टल बनकर तैयार

303 करोड़ की लागत से मेडिकल कालेज भवन, हास्टल बनकर तैयार

मंझनपुर में मेडिकल कॉलेज भवन और छात्रों के लिए हॉस्टल बनकर तैयार है। इसके निर्माण पर 303.63 करोड़ रुपये की लागत आई...

303 करोड़ की लागत से मेडिकल कालेज भवन, हास्टल बनकर तैयार
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीFri, 21 Jun 2024 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मंझनपुर में मेडिकल कॉलेज भवन और छात्रों के लिए हॉस्टल बनकर तैयार है। इसके निर्माण पर 303.63 करोड़ रुपये की लागत आई है। कॉलेज के स्थाई पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। लेकिन कक्षाओं का संचालन एनएमसी (नेशनल मेडिकल कमीशन) की मंजूरी के बाद ही हो सकेगा। एनएमसी की टीम यहां मानकों का निरीक्षण करेगी। उसकी हरी झंडी मिलते ही मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई और इलाज दोनों शुरू हो जाएगा।
जिले के निवासियों का मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने का सपना जल्द पूरा होने वाला है। इसका संचालन शुरू होने के बाद मरीजों को इलाज के लिए प्रयागराज स्थित मेडिकल कॉलेज की दूरी तय करने की जहमत नहीं उठानी होगी। 303.63 करोड़ रुपये से मेडिकल कॉलेज भवन व एमबीबीएस छात्रों के लिए हॉस्टल बनकर तैयार हो चुका है। स्थाई पदों पर नियुक्ति के लिए फार्म भरने की अंतिम तिथि 13 जुलाई निर्धारित की गई है। कक्षाओं का संचालन शुरू करने के लिए एनएमसी की मंजूरी आवश्यक है। टीम कॉलेज भवन, हॉस्टल समेत मेडिकल कॉलेज से जुड़ी सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेगी और जरूरी मानकों को परखेगी।

एमबीबीएस की सौ सीटों पर होगी पढ़ाई

मेडिकल कॉलेज सौ एमबीबीएस छात्र-छात्राएं पढ़ाई कर सकेंगे। इसके लिए सीटों का निर्धारण किया जा चुका है। उनके रहने के लिए हॉस्टल भी बनकर तैयार है। दाखिले के लिए महकमे के जिम्मेदारों को एनएमसी की मंजूरी का इंतजार है। माना जा रहा है कि जल्द ही एनएमसी की टीम यहां आएगी और पढ़ाई के लिए तय मानकों की जांच करेगी। कॉलेज प्रबंधन को भी टीम के यहां आने का बेसब्री से इंतजार है।

मेडिकल कॉलेज का भवन और हॉस्टल बनकर पूरी तरह से तैयार है। एमबीबीएस के लिए सौ सीटें भी निर्धारित हैं। सारी रिपोर्ट एनएमसी को भेजी जा चुकी है। मानक का निरीक्षण होने के बाद अनुमति मिलते ही मेडिकल कॉलेज का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

डॉ. एके सिंह, प्रिंसिपल मेडिकल कॉलेज

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement