ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीयूपी बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्रों की सूची जारी

यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्रों की सूची जारी

यूपी बोर्ड परीक्षा 2018 के लिए जिला प्रशासन ने परीक्षा केंद्रों का निर्धारण कर दिया है। जिले के 65 स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। अबकी बोर्ड परीक्षा में 51 हजार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के...

यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्रों की सूची जारी
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीThu, 16 Nov 2017 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड परीक्षा 2018 के लिए जिला प्रशासन ने परीक्षा केंद्रों का निर्धारण कर दिया है। जिले के 65 स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। अबकी बोर्ड परीक्षा में 51 हजार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी शामिल होंगे। पिछली बार जिले में 125 परीक्षा केंद्र बना गए थे।

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची जिला विद्यालय निरीक्षक एसके सिंह ने जारी कर दी है। कुल 65 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा केंद्रों की सूची जारी होते ही प्रबंधकों के होश उड़ गए। उन्हें उम्मीद थी कि कम से कम 100 परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे, लेकिन जिला विद्यालय निरीक्षक ने ऐसा झटका दिया कि सभी लोग चित्त हो गए। सूची से अपने-अपने विद्यालयों का नाम कटा देख लोग मायूस हैं। 2018 की परीक्षा में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के 51 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। पिछले साल की तुलना में अबकी लगभग दस हजार परीक्षार्थी कम हैं। परीक्षार्थियों की संख्या कम होने पर सेंटर भी छंटनी किए गए हैं।

20 नवंबर तक दे सकते हैं आपत्ति:

जिला विद्यालय निरीक्षक एसके सिंह ने परीक्षा सूची जारी करते हुए लोगों से आपत्ति मांगी है। डीआईओएस ने बताया कि परीक्षा केंद्रों की जारी की गई सूची में यदि किसी को आपत्ति है तो वह 20 नवंबर तक कार्यालय में लिखित दे सकते हैं। इसके बाद कोई आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची जारी की जाएगी।

वित्तविहीन विद्यालयों का फिर जलवा:

परीक्षा केंद्रों की सूची में वित्तविहीन विद्यालयों का कब्जा बरकरार है। सरकारी व सवित्त विद्यालयों को दरकिनार कर इनको सेंटर बनाया गया है। सूची जारी होने के बाद इसको लेकर तमाम तरह की चर्चाएं भी रहीं। हालांकि अभी अधिकारी यही कह रहे हैं कि यह सूची अनन्तिम है। इसके बाद अंतिम सूची जारी की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें