ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश कौशाम्बीजिला अस्पताल में बनेगा लेवल-3 का कोविड अस्पताल

जिला अस्पताल में बनेगा लेवल-3 का कोविड अस्पताल

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को मीठेपुर सयारा में कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान डिप्टी सीएम को जनपद के 15...

जिला अस्पताल में बनेगा लेवल-3 का कोविड अस्पताल
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीMon, 10 May 2021 11:03 PM

मंझनपुर। संवाददाता

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को मीठेपुर सयारा में कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान डिप्टी सीएम को जनपद के 15 वेंटीलेटर को प्रयागराज के एक निजी अस्पताल को सौंपने की बात रखी गई। साथ ही जिला अस्पताल को कोरोना-लेवल-3 का अस्पताल न बनाए जाने का मुद्दा भी उठाया गया। इस पर डिप्टी सीएम ने नाराजगी जाहिर की। डिप्टी सीएम ने कहा कि वेंटीलेटर कैसे दिए गए, इसकी वह जांच कराएंगे। साथ ही लेवल-3 का अस्पताल बनवाया जाएगा ताकि लोगों का इलाज हो सके।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सोमवार की शाम करीब छह बजे मीठेपुर सयारा सर्किट हाउस पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों के साथ कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक की। इसके अलावा विकास कार्यों पर चर्चा की। बैठक में डिप्टी सीएम ने कई मसलों को लेकर नाराजगी जताई। सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल और चायल विधायक संजय गुप्ता ने जनपद के 15 वेंटीलेटर को प्रयागराज के निजी अस्पताल को सौंपने पर सोशल मीडिया में किरकिरी होने का मसला उठाया। साथ ही जनपद को लेवल-3 का अस्पताल न बनाए जाने की जानकारी दी। समीक्षा बैठक खत्म होने के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण चुनौतियां खड़ी हुई हैं। इसके निवारण की दृष्टि से विस्तार से अधिकारियों के साथ चर्चा की गई है। कोविड हो या नान कोविड हो, ऐसे सभी जरूरतमंदों को सभी प्रकार की चिकित्सा सुविधा मुहैया हो, इसके लिए प्रक्रिया प्रारंभ हो। लेवल-2 का प्रबंध है, लेवल-3 की दृष्टिगत हम क्या व्यवस्था कर सकते हैं, इसके लिए सारे प्रयास किए जा रहे हैं। जनपद के वेंटीलेटर आपरेटिव की व्यवस्था न होने के कारण प्रयागराज के निजी अस्पताल भेजे गए हैं। कैसे दिए गए हैं, इसकी जांच करवाएंगे। संज्ञान में आया है कि शासन स्तर से दिए गए हैं। इसकी जानकारी की जा रही है। लोगों की जान बचाना सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। स्वास्थ्य सेवाओं में बड़ा सुधार हुआ है। इसमें और तेजी से सुधार किए जा रहे हैं। इस मौके पर डीएम अमित कुमार सिंह, एसपी अभिनंदन, सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी व लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

epaper