ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीग्राम प्रधान व सेक्रेटरी के खिलाफ एफआईआर

ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी के खिलाफ एफआईआर

सिराथू ब्लाक के बड़नपुर घाटमपुर की ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी और ग्राम प्रधान के पौत्र के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला पइंसा थाने में दर्ज कराया गया...

ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी के खिलाफ एफआईआर
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीTue, 11 Sep 2018 01:39 PM
ऐप पर पढ़ें

सिराथू ब्लाक के बड़नपुर घाटमपुर की ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी और ग्राम प्रधान के पौत्र के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला पइंसा थाने में दर्ज कराया गया है। ये रिपोर्ट एडीओ पंचायत ने मंगलवार को दर्ज करवाई। खाते से आठ लाख 93 हजार शौचालय का रुपया गलत तरीके से निकाला गया है। हालांकि इस मामले में ग्राम प्रधान ने सेक्रेटरी के खिलाफ रुपया निकालने का आरोप लगाया था।

बड़नपुर घाटमपुर की ग्राम प्रधान मितिया देवी ने एक माह पहले डीएम को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया था कि ग्राम पंचायत अधिकारी राजकिशोर भारतीय ने उसका फर्जी हस्ताक्षर बनाकर खाते से शौचालय का आठ लाख 93 हजार रुपया निकाल लिया है। ये रुपया कई फर्मों को दिया गया है। इसके अलावा 50 हजार रुपये से ज्यादा की चेक अपने चहेतों को दिया है। शिकायत के बाद डीएम ने मामले की जांच शुरू करवा दी थी। इस प्रकरण में ग्राम प्रधान मितिया देवी और ग्राम पंचायत अधिकारी राजकिशोर भारतीय से स्पष्टीकरण मांगा गया था। ग्राम प्रधान के पौत्र जयचंद्र को भी नोटिस दी गई थी। नोटिस का जवाब मिलने के बाद डीएम के निर्देश पर मंगलवार को एडीओ पंचायत सिराथू अरविंद कुमार सिंह ने तीनों के खिलाफ पइंसा थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवा दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें