ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीगंगा नदी में कछुआ का शिकार कर रहे अंर्तजनपदीय तस्कर गिरफ्तार

गंगा नदी में कछुआ का शिकार कर रहे अंर्तजनपदीय तस्कर गिरफ्तार

कड़ा धाम कोतवाली पुलिस ने मंगलवार की शाम कछुआ का शिकार कर रहे तीन अंतरजनपदीय शिकारियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चार जीवित और चार मृत कछुओं के...

गंगा नदी में कछुआ का शिकार कर रहे अंर्तजनपदीय तस्कर गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीWed, 19 Jun 2024 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मंझनपुर, संवाददाता
कड़ा धाम कोतवाली पुलिस ने मंगलवार की शाम कछुआ का शिकार कर रहे तीन अंतरजनपदीय शिकारियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चार जीवित और चार मृत कछुओं के अवशेष बरामद हुए हैं। पुलिस ने जीवित कछुओं को गंगा नदी में छोड़ते हुए अवशेष को सील कर शिकारियों को जेल भेज दिया है।

गंगा नदी में चोरी छिपे जलीय जीवों का शिकार अर्से से होता चला आ रहा है। दोआबा के अलावा गैर जनपद के भी शिकारी नदी में कछुआ का शिकार करने आते हैं। मंगलवार को कड़ा धाम कोतवाली पुलिस ने ऐसे ही शिकारियों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया। हब्बू नगर चौकी प्रभारी रणजीत सिंह ने तीन शिकारियों को पकड़ते हुए उनके कब्जे से चार जीवित व चार मृत कछुओं का अवशेष बरामद किया। पुलिस के हत्थे चढ़े शिकारी छविलाल, सुरेश, मोनू निवासी गांधी नगर पानी टंकी जगदीशपुर, अमेठी बताए गए हैं। शिकारियों ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कड़ा धाम के किले के समीप कछुआ बड़े पैमाने पर हैं। इसके बाद वह शिकार करने के लिए आए थे। पुलिस ने जीवित मिले कछुओं को स्थानीय लोगों की मदद से गंगा में डालते हुए शिकारियों को सलाखों के पीछे भेज दिया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement