ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीसीडीओ को निरीक्षण में मिलीं खामियां, सेक्रेटरी पर जताई नाराजगी

सीडीओ को निरीक्षण में मिलीं खामियां, सेक्रेटरी पर जताई नाराजगी

कौशांबी के सरसवां ब्लॉक के अलवारा ग्राम पंचायत का शनिवार को सीडीओ हीरालाल ने निरीक्षण किया। उनको तमाम खामियां मिलीं। प्रधानमंत्री आवास का निर्माण अधूरा मिला। इससे नाराज सीडीओ ने सेक्रेटरी को जमकर...

सीडीओ को निरीक्षण में मिलीं खामियां, सेक्रेटरी पर जताई नाराजगी
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीSat, 11 Nov 2017 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

कौशांबी के सरसवां ब्लॉक के अलवारा ग्राम पंचायत का शनिवार को सीडीओ हीरालाल ने निरीक्षण किया। उनको तमाम खामियां मिलीं। प्रधानमंत्री आवास का निर्माण अधूरा मिला। इससे नाराज सीडीओ ने सेक्रेटरी को जमकर फटकारा। चेतावनी दी कि एक हफ्ते के भीतर निर्माण कार्य लिंटर स्तर तक पहुंच जाना चाहिए। अगर ऐसा न हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।

सीडीओ हीरालाल शनिवार को जिला पंचायत राज अधिकारी कमल किशोर के साथ अलवारा पहुंचे। अलवारा के पांच लाभार्थियों को वर्ष 2016-17 में प्रधानमंत्री आवास का लाभ मिला था। निर्माण कार्य नींव स्तर तक ही था। सेक्रेटरी धनंजय यादव से पूछताछ की और जवाब मांगा कि अभी तक आवास का निर्माण क्यों नहीं हो सका तो वह चुप्पी साध गए। इस पर सीडीओ ने सेक्रेटरी को जमकर डांटा। चेतावनी दी कि एक हफ्ते के भीतर निर्माण कार्य को लिंटर स्तर तक पहुंचाए। इसके बाद शौचालयों का निर्माण कार्य देखा। पुताई करा दी गई थी, लेकिन लाभार्थियों की नेम प्लेट नहीं लगी थी। इस पर भी नाराजगी जताई गई। आवास व शौचालयों की टैगिंग भी नहीं हुई थी। सेक्रेटरी व प्रधान को हिदायत देते हुए सीडीओ ने फौरन टैगिंग कराकर इसको वेबसाइट पर अपलोड कराएं। साथ ही निर्माण कार्य पूरा कराएं। साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान देने की बात कही गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें