ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीदर्जनभर गांवों के ग्रामीणों को दी गई योजनाओं की जानकारी

दर्जनभर गांवों के ग्रामीणों को दी गई योजनाओं की जानकारी

गुरुवार को जिले की दर्जनभर ग्रामसभाओं में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया...

दर्जनभर गांवों के ग्रामीणों को दी गई योजनाओं की जानकारी
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीThu, 07 Dec 2023 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार को जिले की दर्जनभर ग्रामसभाओं में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान ग्रामीणों को शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी गई।
गुरुवार को जिले के बरीपुर, नेवारी, शाखा बरीपुर, घोसिया, अतरसुईया, दानपुर, रमसहाईपुर, अमीनपुर संवरो, सकाढ़ा, खोंपा, बकोढ़ा व पूरब सरावां में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी तथा छूटे हुए पात्र लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया गया। ग्राम पंचायत बरीपुर में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायक शीतला प्रसाद उर्फ पप्पू पटेल ने प्रतिभाग कर लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र वितरित किया। कार्यक्रम में बैंक स्टॉल के माध्यम से कृषकों को ईकेवाईसी, आधार सीडिंग, केसीसी एवं लोन से सम्बन्धित अन्य समस्याओं का निस्तारण किया। किसानों को रासायनिक उर्वरकों के वैकल्पिक उर्वरक नैनो यूरिया के विषय में जागरूक किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामवासियों ने प्रधानमंत्री का रिकार्ड किया गया संदेश भी सुना।

वहीं कौशाम्बी ब्लॉक के अतरसुइया व बकोढ़ा गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में ग्रामीणों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। कार्यक्रम का शुभारम्भ भाजपा जिलाध्यक्ष अरविंद द्विवेदी ने किया। इस मौके पर ग्रामीणों को आंगनवाणी, शिक्षा, श्रम, स्वास्थ्य, विद्युत विभाग आदि के स्टाल लगाए गए थे। अतरसुइया ग्राम सभा में सहायक विकास अधिकारी जितेंद्र शुक्ल के साथ प्रधान संदीप कुमार व सचिव दीपक सिंह व बकोढ़ा में एडीओ आईएसबी अनीता त्रिपाठी, प्रधान नीरज सिंह व गांव के रामबहोरी पाल, नागेंद्र सिंह, उमाकांत, शाहिद रजा, मोहित त्रिपाठी कैलाश, राजपति, केशरानी आदि लोग मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें