ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीओवरलोड बालू दिया तो सीज होंगे पट्टे

ओवरलोड बालू दिया तो सीज होंगे पट्टे

बालू की ओवरलोडिंग पर अंकुश लगाने के लिए डीएम-एसपी ने विभागीय अधिकारियों के साथ मंगलवार को यमुनापुर बालू घाट में छापेमारी की। घाट पर खनन पट्टा क्षेत्र में मिला तो पर उन्होंने ओवरलोड बालू न दिए जाने...

ओवरलोड बालू दिया तो सीज होंगे पट्टे
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीTue, 26 Jun 2018 10:47 PM
ऐप पर पढ़ें

बालू की ओवरलोडिंग पर अंकुश लगाने के लिए डीएम-एसपी ने विभागीय अधिकारियों के साथ मंगलवार को यमुनापुर बालू घाट में छापेमारी की। घाट पर खनन पट्टा क्षेत्र में मिला तो पर उन्होंने ओवरलोड बालू न दिए जाने की हिदायत दी। रास्ते में मिले ओवरलोड वाहनों को उन्होंने खान निरीक्षक व एआरटीओ से सीज कराया।

बालू घाटों पर खनन 30 जून की मध्य रात्रि तीन माह के लिए बंद हो जाएगा। महज चार दिन शेष बचने पर पट्टेधारकों ने खनन में तो वाहन चालकों ने परिवहन के लिए ताकत झोंक रखी है। सप्ताह भर से सड़कों पर तिरपाल लगाकर दौड़ रहे ओवर लोड वाहनों की शिकायत डीएम मनीष कुमार वर्मा तक लगातार पहुंच रही है। इस पर मंगलवार की शाम वह पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता, एआरटीओ शंकरजी सिंह, खान निरीक्षक राजरंजन को साथ लेकर जमुनापुर बालू घाट पहुंचे। खनन का स्थलीय सत्यापन करने के बाद उन्होंने पट्टा संचालक को हिदायत दी कि एक भी वाहन ओवरलोड नहीं निकलना चाहिए। पकड़े गए वाहनों में जिस बालू घाट का रवन्ना पाया जाएगा उसके पट्टे को सीज कर दिया जाएगा। बालू घाट जाते समय डीएम ने चार ओवर लोड ट्रैक्टर पुलिस लाइन के पास पकड़ा। खान निरीक्षक व एआरटीओ ने पुलिस लाइन चौकी में चारों ट्रैक्टर सीज करा दिया। जमुनापुर बालू घाट से लौटते समय दो ओवरलोड ट्रक पकड़े गए। एआरटीओ ने 24 ट्रक और छह ट्रैक्टर ओवरलोड के आरोप में सीज किए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें