ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीविवाहिता के कातिल पति को आठ साल की कैद, 18 हजार जुर्माना

विवाहिता के कातिल पति को आठ साल की कैद, 18 हजार जुर्माना

अपर जिला जज त्वरित न्यायालय प्रथम ने शुक्रवार को विवाहिता की हत्या के दोषी पति को आठ साल कैद और 18 हजार रुपये जुर्माना की सजा...

विवाहिता के कातिल पति को आठ साल की कैद, 18 हजार जुर्माना
default image
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीFri, 21 Jun 2024 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

अपर जिला जज त्वरित न्यायालय प्रथम ने शुक्रवार को विवाहिता की हत्या के दोषी पति को आठ साल कैद और 18 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई। युवक ने शादी के एक साल बाद दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया था। अर्थदंड की भरपाई नहीं करने पर आरोपित को नौ माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी।
अभियोजन पक्ष के मुताबिक करारी कोतवाली के सादिकपुर सेमरहा गांव की रंजीता देवी की शादी वर्ष 2019 में मंझनपुर कोतवाली के एदिलपुर गांव में सुनील के साथ हुई थी। शादी में मिले दहेज से पति व ससुरालवाले संतुष्ट नहीं थे। 11 अप्रैल 2020 को विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के भाई ननकू ने दहेज की खातिर हत्या कर शव को फंदे से लटकाने का आरोप लगाते हुए मामले की नामजद शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने आरोपित पति समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया। मामला अपर जिला जज त्वरित न्यायालय विष्णु देव सिंह की अदालत में चला। इस दौरान अपर शासकीय अधिवक्ता अनिरुद्ध कुमार ने आठ गवाह परीक्षित कराया। शुक्रवार को अभियोजन व बचाव पक्ष को सुनने के बाद एडीजे एफटीसी प्रथम ने मृतका के ससुर सोहन, सास मालती देवी को दोषमुक्त करते हुए कातिल पति सुनील कुमार को आठ साल कैद व 18 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।