ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीछात्राओं ने महिलाओं को सिखाया पढ़ना-लिखना

छात्राओं ने महिलाओं को सिखाया पढ़ना-लिखना

महामाया राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के चौथे दिन मंगलवार को प्राथमिक विद्यालय पाता परिसर में स्वच्छता, योगा, लक्ष्य गीत एवं संकल्पगीत के साथ...

छात्राओं ने महिलाओं को सिखाया पढ़ना-लिखना
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीWed, 05 Feb 2020 12:55 AM
ऐप पर पढ़ें

महामाया राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के चौथे दिन मंगलवार को प्राथमिक विद्यालय पाता परिसर में स्वच्छता, योगा, लक्ष्य गीत एवं संकल्पगीत के साथ हुई। इस दौरान स्वयं सेवकों ने योग किया और योग की जानकारी दी। साथ ही स्वस्थ रहने के लिए योग भी कराया गया।

मंगलवार को प्राथमिक विद्यालय पाता से गांव तक स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली गई। गांव में मंदिर परिसर एवं अन्य स्थानों पर श्रमदान करके वहां की साफ सफाई की गई। इस दौरान गांव वासियों को स्वच्छता के बारे में नुक्कड़ नाटक करके जानकारी दी गई। नीलू बानो, सोनम पाल, पिंकी, अंशिका ओझा एवं रिया चौधरी ने साक्षरता के महत्व के विषय पर नुक्कड़ नाटक के जरिए जानकारी दी। कालेज की स्वयं सेविकाओं ने की अनपढ़ महिलाओं को अपना नाम एवं पति का नाम को लिखना-पढ़ना सिखाया। इस दौरान मानसी जायसवाल, पूनम यादव, नेहा शुक्ला, अलीसा, आबिद, अंजली दिवाकर एवं पिंकी गौतम ने स्वच्छता के महत्व के विषय पर नुक्कड़ नाटक करके लोगों को विस्तृत जानकारी दी। सांध्य कालीन में बचत के उपाय एवं महत्व पर संगोष्ठी का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि एसबीआई के प्रबंधक रविन्द्र कुमार ने बचत कैसे की जाए, इसकी जानकारी। बैंक में खाता खुलवाने की भी जानकारी दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें