ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बी29 को आएगी गंगा यात्रा, कड़ा में होगी जनसभा

29 को आएगी गंगा यात्रा, कड़ा में होगी जनसभा

गंगा यात्रा आयोजन को बेहतरीन तरीके से कराया जा रहा है, ताकि यात्रा में शामिल लोग स्वागत सत्कार को हमेशा याद रखें। यह बातें शनिवार को कांशीराम गेस्ट हाउस में पत्रकारों से रूबरू होते हुए प्रभारी मंत्री...

29 को आएगी गंगा यात्रा, कड़ा में होगी जनसभा
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीSat, 25 Jan 2020 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

गंगा यात्रा आयोजन को बेहतरीन तरीके से कराया जा रहा है, ताकि यात्रा में शामिल लोग स्वागत सत्कार को हमेशा याद रखें। यह बातें शनिवार को कांशीराम गेस्ट हाउस में पत्रकारों से रूबरू होते हुए प्रभारी मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने गंगा यात्रा को लेकर कही।

प्रभारी मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने कहा जिले में 29 जनवरी को गंगा यात्रा का आगमन होगा। जो जिले में पूरामुफ्ती, इमामगंज, मूरतगंज, चाकवन होते हुए सैनी पहुंचेगी। इसके बाद कड़ा के जीजीआईसी के सामने मैदान में जनसभा होगी। गंगा यात्रा कार्यक्रम के लिए चयनित 33 ग्राम पंचायतों में गंगा खेल मैदान, गंगा तालाब, फलदार पौधरोपण, 330 कम्पोस्ट पिट और 65 सोकपिट का निर्माण कराया जा रहा है।

30 जनवरी को ग्राम पंचायतों में रोजगार दिवस मनाया जाएगा। साथ ही प्लास्टिक मुक्त ग्राम पंचायतें बनाई जाएगी। इसी तरह परिषदीय विद्यालयों में 26 जनवरी से प्रभातफेरी, निबंध, चित्रकला, वाद-विवाद आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। उद्यान विभाग की ओर से तीन गंगा नर्सरी की स्थापना की जाएगी। हैंडपंपों को चालू और लीकेज पाइप लाइन को दुरुस्त कराया जा रहा है। वहीं सूचना विभाग की ओर से होर्डिंग, बैनर, पोस्टर आदि लगाकर गंगा यात्रा का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। इस दौरान सदर विधायक लाल बहादुर भी शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें