DA Image
20 जनवरी, 2021|7:08|IST

अगली स्टोरी

किसानों ने समस्याओं को लेकर तहसील में किया प्रदर्शन

किसानों ने समस्याओं को लेकर तहसील में किया प्रदर्शन

चायल। हिन्दुस्तान संवाद

भारतीय किसान मजदूर संयुक्त यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जिलाध्यक्ष की अध्यक्षता में तहसील के बाहर एक बैठक का आयोजन किया। बैठक के बाद कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को सम्बोधित तीन सूत्रीय मांगों का ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।

भारतीय किसान मजदूर संयुक्त यूनियन के कार्यकर्ताओं ने किसानों की समस्याओं के विरोध में सोमवार को तहसील परिसर के बाहर बैठक की। बैठक के दौरान जिलाध्यक्ष नरेंद्र कुमार पाण्डेय ने भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताया। कहा कि सरकार के तीनों नए कृषि कानून किसान विरोधी हैं। इसे रद्द किया जाना चाहिए। किसानों और मजदूरों की कोरोना महामारी में कमर टूट गई है इसलिए उनका कर्ज माफ किया जाना चाहिए और सरकार बिजली की बढ़ी दर को कम करे। बैठक के बाद उन्होंने एसडीएम को सम्बोधित तीन सूत्रीय मांगों का ज्ञापन तहसीलदार श्याम कुमार को सौंपा। उन्होंने मांग की कि ग्राम सभा चरवा में गोशाला का अधूरा निर्माण पूरा कराने की मांग की। कहा कि 11 महीने पहले निर्माण शुरू कराया गया था, लेकिन आज तक पूरा नहीं हो सका। इससे किसानों की फसल को छुट्टा पशु चट कर रहे हैं। नेवादा विकास खण्ड के पुरखास से बिगहरा होते हुए पिपरहटा जाने वाले मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इससे लोग आए दिन गिरकर चोटहिल हो रहे हैं। तीसरी मांग में उन्होंने कहा कि चरवा चौराहे से कलापत का पूरा रोड पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है, जिसे ठीक कराना चाहिए। इस मौके पर प्रिया त्रिपाठी, विनय शंकर पाण्डेय, रोहित कुशवाहा, तेज बहादुर, श्यामबाबू, यशवंत सिंह, भारत लाल और रमेश कुमार आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

किसानों को तहसील परिसर के बाहर रोका

सोमवार को भारतीय किसान मजदूर संयुक्त यूनियन के कार्यकर्ता किसानों की समस्याओं को लेकर एसडीएम को ज्ञापन देने जा रहे थे। तहसील परिसर के गेट पर चौकी प्रभारी चायल रश्मि अग्निहोत्री ने पुलिस बल के साथ उन्हें रोक लिया। इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच तीखी नोंक-झोंक भी हुई। लगभग आधे घंटे के बाद तहसीलदार श्याम कुमार तहसील गेट पर पहुंचे और किसानों का ज्ञापन लिया। इस दौरान तहसील के बाहर अफरातफरी का माहौल रहा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Farmers demonstrated in tehsil due to problems