ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीविवाहिता को जिंदा जलाने का प्रयास

विवाहिता को जिंदा जलाने का प्रयास

पश्चिमशरीरा के अमरूपुर गांव में ब्याही युवती को ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर मिट्टी का तेल छिड़क जिंदा जलाने का प्रयास किया। मोहल्ले के लोगों के पहुंचने पर विवाहिता की जान बची। मायके...

विवाहिता को जिंदा जलाने का प्रयास
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीTue, 19 Feb 2019 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिमशरीरा के अमरूपुर गांव में ब्याही युवती को ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर मिट्टी का तेल छिड़क जिंदा जलाने का प्रयास किया। मोहल्ले के लोगों के पहुंचने पर विवाहिता की जान बची। मायके पहुंची विवाहिता ने आपबीती परिजनों को बताई। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

मंझनपुर कोतवाली के भरसवां गांव की अनीता देवी की शादी पांच साल पहले पश्चिमशरीरा के अमरूपुर महावां गांव में धनराज के साथ हुई थी। विवाहिता ने बताया कि शादी के बाद से ही ससुराल के लोग कम दहेज का ताना देकर यातनाएं देने लगे। कई दिनों तक उसे भूखा-प्यासा रखा गया। आए दिन छोटी-छोटी बातों पर पिटाई की जाने लगी। पखवारेभर पहले दहेज लोभी ससुरालियों ने मिट्टी का तेल छिड़क विवाहिता को जिंदा जलाने का प्रयास किया। विवाहिता की चीख सुनकर मोहल्ले के लोग घटना स्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों के बीच-बचाव पर विवाहिता की जान बची। ससुरालियों की यातना के बाद मायके पहुंची विवाहिता ने आपबीती परिजनों को बताई। दोनों परिवार के बीच बिरादरी की पंचायत भी हुई पर, बात नहीं बन सकी। सोमवार को पिता के साथ मंझनपुर पहुंची पीड़िता ने मामले की शिकायत एसपी से की। एसपी के निर्देश पर महिला सहायता प्रकोष्ठ प्रभारी ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें