ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीशनि अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

शनि अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

शनि अमावस्या पर शीतलाधाम कड़ा समेत दर्जनों गंगा घाटों में श्रद्धालुओं ने पुण्य की डुबकी लगाई। इसके बाद मां शीतला और शनिदेव की पूजा अर्चना की। मनोकामना पूरी होने पर कई श्रद्धालु जमीन पर लेटकर मंदिर तक...

शनि अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीSat, 17 Mar 2018 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

शनि अमावस्या पर शीतलाधाम कड़ा समेत दर्जनों गंगा घाटों में श्रद्धालुओं ने पुण्य की डुबकी लगाई। इसके बाद मां शीतला और शनिदेव की पूजा अर्चना की। मनोकामना पूरी होने पर कई श्रद्धालु जमीन पर लेटकर मंदिर तक पहुंचे। शनि अमावस्या होने के कारण सुबह से शाम तक गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। वहीं पुलिस प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चौकन्ना रहा।

जनपद समेत गैर जनपदों से पहुंचे श्रद्धालुओं ने गंगा में शनि अमावस्या पर पुण्य की डुबकी लगाई। भोर चार बजे ही कड़ा के कुबरीघाट, कालेश्वरघाट, हनुमान घाट, वृंदावन घाट पर श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान के लिए पहुंच गए। इसके बाद शनि देव समेत मां शीतला के पूजन अर्चन को श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा। भक्तों ने पूजा अर्चना करके काले दाल, उड़द व वस्त्रों को दान करके परिवार में सुख शांति के लिए प्रार्थना की। शनि अमावस्या के चलते नगर के शनि मंदिरों में भोर से ही भक्तों की खासी भीड़ लगी रही। जिस भक्तों को शनि भगवान की कथा, आरती व मंत्रों का जाप करके धूप, दीप के साथ भगवान शनि पर पुष्प, काले उड़द, तेल चढ़ाकर पूजा अर्चना करके शनि भगवान को मनाते देखा गया। भक्तों ने ब्राह्मणों समेत गरीबों को अन्न, वस्त्र आदि दान किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें