ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीकौशाम्बी के ऐतिहासिक स्थलों का विकास ही पहली प्राथमिकता

कौशाम्बी के ऐतिहासिक स्थलों का विकास ही पहली प्राथमिकता

कौशाम्बी के ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थलों का विकास ही सरकार की पहली प्राथमिकता है। इन स्थलों के विकास में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होगी। यह बातें सांसद विनोद सोनकर ने गुरुवार को कड़ा के कुबरी घाट में...

कौशाम्बी के ऐतिहासिक स्थलों का विकास ही पहली प्राथमिकता
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीThu, 12 Jul 2018 10:34 PM
ऐप पर पढ़ें

कौशाम्बी के ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थलों का विकास ही सरकार की पहली प्राथमिकता है। इन स्थलों के विकास में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होगी। यह बातें सांसद विनोद सोनकर ने गुरुवार को कड़ा के कुबरी घाट में घाट समीक्षा कार्यक्रम के दौरान कही।

सांसद ने कहा कि जिले के प्रमुख गंगा घाटों का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। इसके लिए करोड़ों रुपये खर्च किया जा रहे हैं। यह काम कुम्भ से पहले पूरा कर लिया जाएगा। ताकि संगम आने वाले पर्यटक जिले में भी आएं। यहां के ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थलों में घूम सकें। घाटों के निर्माण को लेकर सांसद ने कार्यदायी संस्था ईआईएल के जिम्मेदारों से कहा कि वह ऐसी व्यवस्था करें, जिससे गंदा पानी गंगा में न जा सके और श्रद्धालुओं को स्वच्छ पानी स्नान के लिए मिले। सांसद ने कहा कि कुम्भ मेले के लिए प्रचार सामाग्री बन रही है। जितने भी पोस्टर और बैनर बन रहे हैं। इनमें कड़ा, ख्वाजा कड़क शाह, संदीपन घाट समेत अन्य प्रमुख धार्मिक एवं ऐतिहासिक स्थलों को जोड़ा जाएगा।

सांसद विनोद सोनकर ने 5.5 करोड़ की लागत से बन रहे निर्माणाधीन कुबरी घाट का जायजा लिया। घाट पर मौजूद लोगों ने उसकी गुणवत्ता पर संदेह व्यक्त करते हुए उनसे शिकायत किया। सांसद ने कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी। यदि निर्माण कार्य में लापरवाही मिली तो जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कार्यक्रम में सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल, पूर्व जिलाध्यक्ष संतोष सिंह पटेल, सुरेंद्र त्रिपाठी, आद्या पांडेय, मुन्ना पटेल, अजय त्रिपाठी, कड़ा ब्लॉक प्रमुख अनुज सिंह, सप्तमी पंडा, महेश सोनकर, दीपचंद्र पंडा, ब्रम्ह प्रकाश एवं पीडी राजेश मिश्रा समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें