ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीबैंकों से रुपये निकालने को महिलाओं की रही भीड़

बैंकों से रुपये निकालने को महिलाओं की रही भीड़

लॉकडाउन के दौरान महिलाओं को घर चलाने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए केंद्र सरकार ने महिलाओं के जनधन खाते में रुपया डाला। शुक्रवार को खाते से रुपये निकालने के लिए महिलाओं की भीड़ बैंकों में रही। इस...

बैंकों से रुपये निकालने को महिलाओं की रही भीड़
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीSat, 04 Apr 2020 01:47 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के दौरान महिलाओं को घर चलाने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए केंद्र सरकार ने महिलाओं के जनधन खाते में रुपया डाला। शुक्रवार को खाते से रुपये निकालने के लिए महिलाओं की भीड़ बैंकों में रही। इस दौरान सामाजिक दूरी का पालन नहीं हो सका। महिलाओं में रुपये निकालने को लेकर होड़ रही। हालांकि प्रशासन इसको लेकर अब सतर्क हो गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि लॉकडाउन के दौरान महिलाओं को घर चलाने में कोई दिक्कत नहीं आने देंगे। शुक्रवार से महिलाओं के जनधन खाते में 500 रुपये भेजा जाने लगा। जिनके खातों का अंतिम अंक जीरो अथवा एक था, उनके खाते में शुक्रवार को रुपये भेजे गए। महिलाओं को इसकी जानकारी हो चुकी थी। वह बड़ी संख्या में बैंक पहुंच गई थी। इलाहाबाद बैंक की शाखा भरवारी में महिलाओं की लाइन लगी थी। इस दौरान सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा था। हालांकि बैंककर्मी लोगों को एक मीटर की दूरी पर खड़ा रहने की सलाह दे रहे थे, लेकिन रुपया लेने की होड़ में सब जुटे थे, कोई बात सुनने को नहीं तैयार था। यही हाल मंझनपुर स्थित बैंकों में भी था। यहां भी महिलाओं की भीड़ बीओबी, एसबीआई, पीएनबी की शाखाओं में थी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने से बैंककर्मी काफी नाराज भी हो गए थे। इसको लेकर प्रशासन गंभीर हो गया है। अब प्रशासन तैयारी कर रहा है कि शनिवार से लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें