ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीभ्रम खत्म: चरित्र प्रमाण पत्र के लिए नहीं उमड़ी भीड़

भ्रम खत्म: चरित्र प्रमाण पत्र के लिए नहीं उमड़ी भीड़

चरित्र प्रमाण पत्र बनवाने के लिए मंगलवार को एसपी ऑफिस के साथ कोतवालियों में भी भीड़ नहीं उमड़ी। इक्का-दुक्का लोग ही आवेदन करने अथवा अपना प्रमाण पत्र...

भ्रम खत्म: चरित्र प्रमाण पत्र के लिए नहीं उमड़ी भीड़
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीTue, 06 Apr 2021 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

मंझनपुर। निज संवाददाता

चरित्र प्रमाण पत्र बनवाने के लिए मंगलवार को एसपी ऑफिस के साथ कोतवालियों में भी भीड़ नहीं उमड़ी। इक्का-दुक्का लोग ही आवेदन करने अथवा अपना प्रमाण पत्र लेने पहुंचे। इसकी वजह से पुलिस वालों ने राहत की सांस ली। सटीक जानकारी देने के लिए सभी ने हिन्दुस्तान अखबार का शुक्रियादा भी किया।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर दोआबा के गांवों की सियासत गर्म हो चुकी है। विभिन्न पदों के दावेदार मतदाताओं पर डोरे डालने के साथ नामांकन के अभिलेख भी तैयार कराने लगे हैं। तमाम उम्मीदवारों में जागरुकता का अभाव था। उन्हें लग रहा था कि नामांकन के वक्त चरित्र प्रमाण पत्र भी देना होगा। चरित्र प्रमाण पत्र बनवाने के लिए हर रोज सुबह से लेकर शाम तक कोतवालियों व एसपी कार्यालय में सियासियों की भीड़ उमड़ रही थी। सोमवार को तो भीड़ इतनी बढ़ गई थी कि दोपहर में एसपी ऑफिस का गेट बंद कराना पड़ा था। गंवई सियासियों का भ्रम दूर करने के लिए मंगलवार को आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान ने ‘नामांकन पत्र के साथ देना होगा अदेयता प्रमाण पत्र शीर्षक से खबर का प्रकाशन किया। इसमें इस बात की पूरी जानकारी थी कि नामांकन करने के लिए कौन-कौन से अभिलेख लगेंगे। यह भी साफ किया गया कि चरित्र प्रमाण पत्र की कोई जरुरत नहीं है। परिणाम रहा कि लोगों का भ्रम दूर हो गया और मंगलवार को पुलिस कार्यालय के साथ कोतवालियों में भी रोज की तरह भीड़ नहीं उमड़ी। इससे पुलिस कर्मचारियों ने राहत महसूस की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें