ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीबच्चों ने नाटक व गीत से यातायात नियम बताए

बच्चों ने नाटक व गीत से यातायात नियम बताए

कलक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में सोमवार शाम डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को 23 से 29 अप्रैल तक ग्राम स्वराज अभियान के तहत चलने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर कार्यशाला शुरू...

बच्चों ने नाटक व गीत से यातायात नियम बताए
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीMon, 23 Apr 2018 10:28 PM
ऐप पर पढ़ें

कलक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में सोमवार शाम डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को 23 से 29 अप्रैल तक ग्राम स्वराज अभियान के तहत चलने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर कार्यशाला शुरू हुई। इसमें स्कूली बच्चों ने नाटक एवं गीत के माध्यम से यातायात नियमों के बारे में लोगों को जानकारी दी। डीएम ने कहा यातायात नियमों के प्रति जागरूकता फैलाने में बच्चों का बहुमूल्य योगदान होता है।

बच्चे अपने घर के बड़ों को हेलमेट लगाने, शीट बेल्ट बांधने सहित अन्य नियमों के पालन को बाध्य कर सकते हैं। जीवन बहुमूल्य है, इसे सुरक्षित रखना प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है। एआरटीओ शंकर जी सिंह ने यातायात नियमों के पालन की लोगों को शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि हेलमेट के बिना बाइक चलाना खतरनाक है। कार्यशाला में विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल, डॉ. रिज़वी स्प्रिंगफील्ड करारी, भवंस मेहता भरवारी स्कूल के बच्चे और अभिभावक शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें