DA Image
1 दिसंबर, 2020|8:21|IST

अगली स्टोरी

इनाम जीतने का झांसा देकर साढ़े तीन लाख रुपये ठगे

इनाम जीतने का झांसा देकर साढ़े तीन लाख रुपये ठगे

सरायअकिल के धरमपुर गांव की एक महिला से मोबाइल पर बात कर एक सिम कंपनी के नाम पर शातिरों ने इनाम जीतने का सपना दिखाकर अपने खाते में साढ़े तीन लाख रुपये जमा करा लिया। ठगे जाने का एहसास होने पर महिला ने थाने में घटना की तहरीर दी। थाने में कार्रवाई न होने पर महिला ने अदालत में अपील की। अदालत के निर्देश पर शनिवार को पुलिस ने तीन ठगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लकी ड्रा के नाम पर लाखों की रकम जीतने का सपना दिखाकर भोले भाले ग्रामीणों को ठगने का सिलसिला जारी है। सरायअकिल के धरमपुर गांव की सरोज देवी पत्नी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि 13 नवंबर 2019 को उसके मोबाइल पर कॉल आई कि उसने सिम के लकी ड्रॉ में पैंतीस लाख रुपये और एक कार इनाम में जीता है। इनाम की यह राशि पाने के लिए बैंक अधिकारी बन कर ठग ने उससे अपने खाते में पचास हजार रुपये जमा करने को कहा। उसने पचास हजार रुपये बताए गए बैंक खाते में जमा कर दिया। उसके बाद 16 नवंबर को फिर फोन आया जिस पर बीस हजार रुपये जमा करने को कहा गया।

इसी तरह कई बार में ठग ने महिला से साढ़े तीन लाख रुपये कई किश्तों में जमा करा लिया। 10 फरवरी 2020 को अस्सी हजार रुपये की मांग की गई। महिला ने यह रकम जमा करने से इनकार कर दिया। इसके बाद वह बैंक में खाता चेक किया उसमें एक भी पैसा नहीं आया था। इस पर महिला ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। परिजनों ने ठगी होने की उसे जानकारी दी। महिला ने थाने जाकर घटना की तहरीर दी। पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर महिला ने अदालत की शरण ली। अदालत के निर्देश पर पुलिस ने शनिवार को अशोक कुमार निवासी लाजपत नगर दिल्ली समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Cheating three and a half lakh rupees on the pretext of winning the prize