ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश कौशाम्बीकेन्द्र सरकार ने बनाए 12 हजार किमी के राष्ट्रीय राजमार्ग: केशव

केन्द्र सरकार ने बनाए 12 हजार किमी के राष्ट्रीय राजमार्ग: केशव

प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार आने से पहले देश में छह हजार किलोमीटर का राष्ट्रीय राजमार्ग था।...

केन्द्र सरकार ने बनाए 12 हजार किमी के राष्ट्रीय राजमार्ग: केशव
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीThu, 06 Jan 2022 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार आने से पहले देश में छह हजार किलोमीटर का राष्ट्रीय राजमार्ग था। अब यह 12 हजार किलोमीटर हो गया है। डबल इंजन की सरकार ने पूरे सूबे के साथ कौशाम्बी का भी जमकर विकास किया है। भाजपा के पास ऐसी योजनाएं हैं कि कौशाम्बी-प्रयागराज में रोजगार की बरसात होगी।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने संबोधन की शुरुआत चिर-परिचित अंदाज में जय श्री राम का नारा और भारत माता का जयकारा लगाकर की। विरोधी दलों पर हमला करने से वह पूरी तरह बचते नजर आए। किसी के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोला। प्रभु श्रीराम की महिमा का बखान किया। कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ होता हूं तो लगता है धरती पर ऐसी कोई समस्या ही नहीं है, जिसका समाधान नहीं किया जा सकता। बताया कि कौशाम्बी को गंगा घाटों, तमाम सड़कों की सौगात नितिन गडकरी ने ही दी है। यमुना नदी पर दो नहीं चार लेन का पुल केंद्रीय मंत्री गडकरी से मांगा। सांसद विनोद सोनकर ने कहा कि मोदी-योगी ने विकास किया है। किए गए काम से जनता संतुष्ट है। 2022 में निश्चित तौर पर सुशासन का कमल खिलेगा। सभा को भाजपा जिलाध्यक्ष अनीता त्रिपाठी, जिपं अध्यक्ष कल्पना सोनकर, बांदा के सांसद आरके पटेल, चायल विधायक संजय गुप्ता, सिराथू विधायक शीतला प्रसाद उर्फ पप्पू पटेल, सदर विधायक लालबहादुर, जिला महामंत्री संजय जायसवाल आदि नेताओं ने भी संबोधित किया।

घोषणा: रामेश्वरम तक बनेगा राम वन गमन मार्ग

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि राम वन गमन मार्ग सिर्फ इतनी दूरी पर ही नहीं सिमटेगा। इसका निर्माण रामेश्वरम तक कराया जाएगा। उन्होंने बौद्ध स्थलों का जिक्र करते हुए कहा कि बौद्ध स्थलों का विकास करने के लिए केंद्र ने 20 हजार करोड़ रुपये खर्च किए हैं। 419 करोड़ की लागत से बौद्ध सर्किट का निर्माण कराया गया है। रायबरेली से प्रयागराज तक फोर लेन सड़क का निर्माण कराने की घोषणा की। कहा कि यूपी में 11 हजार करोड़ की लागत से 18 बाईपास बनाए गए हैं। अभी और बाईपास का निर्माण कराया जाना है।

epaper