DA Image
16 जनवरी, 2021|5:31|IST

अगली स्टोरी

डाटा डिलीट करने के लिए बीएसए दफ्तर का कम्प्यूटर चोरी

डाटा डिलीट करने के लिए बीएसए दफ्तर का कम्प्यूटर चोरी

1 / 2बीएसए कार्यालय से शुक्रवार रात एक कम्प्यूटर चोरी हो गया। इस कम्प्यूटर में महत्वपूर्ण डाटा था। सर्व शिक्षा अभियान के अलावा इसमें फर्जी अंक व प्रमाण-पत्र के सहारे नौकरी करने वाले शिक्षकों व...

डाटा डिलीट करने के लिए बीएसए दफ्तर का कम्प्यूटर चोरी

2 / 2बीएसए कार्यालय से शुक्रवार रात एक कम्प्यूटर चोरी हो गया। इस कम्प्यूटर में महत्वपूर्ण डाटा था। सर्व शिक्षा अभियान के अलावा इसमें फर्जी अंक व प्रमाण-पत्र के सहारे नौकरी करने वाले शिक्षकों व...

PreviousNext

बीएसए कार्यालय से शुक्रवार रात एक कम्प्यूटर चोरी हो गया। इस कम्प्यूटर में महत्वपूर्ण डाटा था। सर्व शिक्षा अभियान के अलावा इसमें फर्जी अंक व प्रमाण-पत्र के सहारे नौकरी करने वाले शिक्षकों व शिक्षामित्रों का पूरा लेखा-जोखा था। शनिवार सुबह जानकारी होने पर सीओ व इंस्पेक्टर जांच के लिए पहुंचे। चोरी का रिपोर्ट दर्ज करके पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है। इंटेलीजेंस विंग भी इस मामले की जांच कर रही है।

लॉकडाउन होने के बाद से बीएसए का दफ्तर बंद चल रहा है। कार्यालय की देखरेख के लिए चौकीदार तैनात है। शुक्रवार रात कार्यालय के पीछे की खिड़की तोड़कर चोर अंदर घुसे और एक कम्प्यूटर व यूपीएस उठा ले गए। शनिवार सुबह चोरी की जानकारी हुई। सीओ सच्चिदानंद पाठक और इंस्पेक्टर अशोक कुमार फोर्स के साथ पहुंचे। कार्यालय की जांच की गई। पूछताछ में पता चला कि कम्प्यूटर में महत्वपूर्ण डाटा थे। यह डाटा गोपनीय था। माना जा रहा है कि डाटा डिलीट करने के लिए कम्प्यूटर गायब किया गया है। इसकी प्रबल संभावना को देखते हुए पुलिस की निगाह विभाग के ही लोगों पर टेढ़ी हो गई। बताया जा रहा है कि इस कम्प्यूटर में सर्व शिक्षा अभियान का डाटा था। शिक्षामित्रों के समायोजन में हुई धांधली व फर्जी प्रमाण पत्रों के जरिए नौकरी कर रहे शिक्षकों का पूरा लेखा-जोखा था। सदर कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।

छह दिन पहले लैपटॉप हो चुका है चोरी

बीएसए दफ्तर से छह दिन पहले सोमवार रात को एक लैपटॉप चोरी हो चुका है। इस लैपटॉप में भी महत्वपूर्ण डाटा था। शनिवार को पुलिस पहुंची तो इसकी जानकारी हुई। इसके बाद पुलिस ने मामले की बारीकी से जांच शुरू कर दी है। छह दिन पहले चोरी होने के बाद दोबारा कैसे चोरी हुई। इसको लेकर विभाग में तरह-तरह की चर्चा है।

सीओ सिटी सच्चिदानंद पाठक का कहना है कि कार्यालय के पीछे की खिड़की तोड़कर शुक्रवार रात एक कम्प्यूटर चोरी किया गया है। इसके पहले लैपटॉप चोरी हुआ था। महत्वपूर्ण डाटा कम्प्यूटर में था। जांच के लिए इस मामले में इंटेलीजेंस विंग को भी सक्रिय किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BSA office computer theft to delete data