ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीरास्ते में नहीं कर सकेंगे राशन की कालाबाजारी

रास्ते में नहीं कर सकेंगे राशन की कालाबाजारी

चायल तहसील सभागार में शनिवार को जिला पूर्ति अधिकारी ने चायल ब्लॉक के कोटेदारों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान सभी कोटेदारों को जानकारी दी गई कि अब उन्हें राशन उठाने के लिए गोदाम नही जाना पड़ेगा। अब हर...

रास्ते में नहीं कर सकेंगे राशन की कालाबाजारी
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीSun, 04 Oct 2020 03:27 AM
ऐप पर पढ़ें

चायल तहसील सभागार में शनिवार को जिला पूर्ति अधिकारी ने चायल ब्लॉक के कोटेदारों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान सभी कोटेदारों को जानकारी दी गई कि अब उन्हें राशन उठाने के लिए गोदाम नही जाना पड़ेगा। अब हर माह राशन जीपीएस युक्त वाहन से उनकी दुकान तक पहुंचाया जाएगा।

इलाके के कोटेदार अब तक राशन लेने के लिए अपने वाहनों से गोदाम पहुंचते थे। वहां उन्हें निर्धारित मात्रा के अनुसार राशन दिया जाता था। इसमें कई बार कोटेदारों पर रास्ते में ही कालाबाजारी करने का आरोप भी लगता था। इसके चलते अब इस व्यवस्था में बदलाव किया जा रहा है। अब गोदाम से राशन लेने की जिम्मेदारी कोटेदारों की नहीं रहेगी। खाद्य एवं विपणन विभाग अपने वाहन से प्रत्येक माह राशन कोटेदार की दुकान तक पहुंचाएगा। इस माह पांच अक्टूबर से शुरू हो रहे राशन उठान में यही प्रक्रिया अपनाई जाएगी। शनिवार को जिला पूर्ति अधिकारी अमित तिवारी ने चायल ब्लॉक के सभी कोटेदारों के साथ बैठक कर उन्हें इसकी जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने बताया कि ट्रैक्टरों में जीपीएस लगेगा उसकी लखनऊ से सीधे मॉनीटरिंग होगी। गोदाम से राशन लेकर निर्धारित रूट से ही ट्रैक्टर जाएगा। वहीं दुकान तक पहुंचने का समय दूरी के अनुसार निर्धारित किया जाएगा। जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि गोदामों से कोटेदार के घर तक राशन पहुंचाए जाने की नई व्यवस्था कालाबाजारी की शिकायतों को खत्म करने के लिए की जा रही है। बैठक मे कोटेदारों के अलावा क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी सत्येंद्र राय, विपणन निरीक्षक मृदुल वाजपेयी, सप्लाई क्लर्क विकास सिंह व ठेकेदार राजेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें