ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बी बाइक न देने पर मंगनी के बाद तोड़ दिया रिश्ता

बाइक न देने पर मंगनी के बाद तोड़ दिया रिश्ता

कोखराज इलाके के एक गांव की युवती का रिश्ता मंगनी के बाद टूट गया। रिश्ता तय होने के बाद युवक के परिजन तिलक में बाइक मांग रहे थे। युवती के परिजनों ने असमर्थता जताई तो युवक ने शादी से इनकार कर दिया।...

 बाइक न देने पर मंगनी के बाद तोड़ दिया रिश्ता
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीWed, 21 Nov 2018 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

कोखराज इलाके के एक गांव की युवती का रिश्ता मंगनी के बाद टूट गया। रिश्ता तय होने के बाद युवक के परिजन तिलक में बाइक मांग रहे थे। युवती के परिजनों ने असमर्थता जताई तो युवक ने शादी से इनकार कर दिया। दोनों परिवारों के बीच बिरादरी की पंचायत भी हुई पर बात नहीं बन सकी। बुधवार को युवती के परिजनों ने एसपी को प्रार्थना पत्र देते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

कोखराज थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती की शादी आठ महीने पहले पड़ोसी गांव में तय हुई थी। मई में दोनों परिवारों के बीच मंगनी की रस्म अदायगी भी हो गई। इसके बाद युवती के घर वाले शादी की तैयारी में जुट गए। दिसंबर में तिलक व बारात की तारीख भी पक्की हो गई थी। सप्ताह भर पहले युवक के परिजनों ने तिलक में बाइक की मांग करने लगे। इस पर युवती के परिजनों ने कहा कि वह बाइक नहीं दे सकते। बाइक देने से इनकार करने पर युवक के परिजनों ने शादी से मना कर दिया। इसे लेकर दोनों परिवारों के बीच बिरादरी की पंचायत भी हुई लेकिन, बात नहीं बन सकी। रिश्ता टूटने के बाद बुधवार को युवती के परिजन मंझनपुर पहुंचे और मामले की शिकायत एसपी से करते हुए न्याय की गुहार लगाई। एसपी प्रदीप गुप्ता ने महिला सहायता प्रकोष्ठ प्रभारी को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें