DA Image
27 फरवरी, 2021|9:17|IST

अगली स्टोरी

अतीक के गुर्गों की कौशाम्बी में भी सीज होगी भूमि

अतीक के गुर्गों की कौशाम्बी में भी सीज होगी भूमि

पूर्व सांसद अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति कौशाम्बी में भी है। पूर्व सांसद ने अपने गुर्गों के जरिए करोड़ों की संपत्ति पूरामुफ्ती व पिपरी थाना क्षेत्र में बना रखी है। गुर्गों ने औने-पौने दाम में इन जमीनों को खरीदकर प्लाटिंग की है। अतीक के खिलाफ कार्रवाई हुई तो इन जमीनों का काला चिट्ठा खुलकर सामने आया है। इन जमीनों को भी सीज करने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है।

पूर्व सांसद अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति जनपद में हैं। पूरामुफ्ती व पिपरी थाना क्षेत्र में मुख्य मार्ग किनारे यह जमीनें हैं। ये जमीनें बेशकीमती हैं। दस से 15 बीघा की इन जमीनों पर प्लाटिंग की गई है। औने-पौने दाम में अतीक अहमद के नाम पर इनके गुर्गों ने जमीन हथियाई है। अब इन्हें मुंहमांगे दाम पर बेचा जा रहा है। अलग-अलग नामों से प्लाटिंग की गई है। प्रयागराज में अतीक अहमद की भूमि पर कार्रवाई की जा रही है। जमीनों को सीज किया गया है। अब पूरामुफ्ती व पिपरी थाना क्षेत्र की भूमि को सीज करने की कार्रवाई की जा रही है। अतीक अहमद के गुर्गों को चिह्नित करने में दोनों थानों की पुलिस भी जुटी है। प्रयागराज जिला प्रशासन ने जमीनें चिह्नित कर ली हैं। किसी भी दिन इन जमीनों पर जिला प्रशासन पुलिस के साथ पहुंचकर जमीन को सीज कर लाल झंडी गाड़ सकता है। लगभग इसकी तैयारी हो चुकी है।

जैद व आबिद पर पुलिस की टेढ़ी है निगाह

अतीक अहमद के कभी करीबी रहे जैद व आबिद पर पुलिस की निगाह टेढ़ी है। महकमे में चर्चा है कि इन्हीं दोनों ने सबसे ज्यादा संपत्ति अतीक अहमद के नाम पर बनाई है। जमीनों पर प्लाटिंग भी कर रखी है। करोड़ों की जमीन इन्होंने बेच भी रखी है। जैद व आबिद रिश्तेदार हैं। मौजूदा समय में रुपये को लेकर अतीक से इन्होंने दूरी बना रखी है, लेकिन प्रशासन इन्हें बख्शने के मूड में नहीं है।

बोले अफसर

पूर्व सांसद अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति कौशाम्बी में है। राजस्व विभाग प्रयागराज है, इसलिए कार्रवाई वहीं से चल रही है। कुछ लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। जल्द ही इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

समर बहादुर, एएसपी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Atik 39 s operatives will also have seas in Kaushambi