ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीकार की चाहत में गवां दिए 75 हजार रुपये

कार की चाहत में गवां दिए 75 हजार रुपये

कड़ा धाम थाने के दारानगर का एक युवक ऑनलाइन कार की खरीदारी में साइबर शातिर के जाल में फंस गया। फेसबुक आईडी पर ऑनलाइन कार को विक्रय के लिए डाला गया था। साइबर शातिर ने युवक से बात करते धीरे-धीरे 75 हजार...

कार की चाहत में गवां दिए 75 हजार रुपये
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीWed, 21 Aug 2019 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

कड़ा धाम थाने के दारानगर का एक युवक ऑनलाइन कार की खरीदारी में साइबर शातिर के जाल में फंस गया। फेसबुक आईडी पर ऑनलाइन कार को विक्रय के लिए डाला गया था। साइबर शातिर ने युवक से बात करते धीरे-धीरे 75 हजार रुपये खाते में ट्रांसफर करा लिए। युवक ने कार की डिलेवरी की बात कही तो उससे 16 हजार रुपये ट्रांसपोर्ट खर्च के नाम पर मांगा गया। इसके बाद युवक शातिर के मंसूबे को भांप गया और मामले की शिकायत थाने के साथ साइबर सेल प्रभारी से करते हुए गुहार लगाई।

दारानगर निवासी योगेश कुमार ने बताया कि फेसबुक आईडी पर 2015 मॉडल की कार देखी। इस पर उसने दिए गए मोबाइल नंबर पर बात कर कार का अभिलेख भी ऑनलाइन फेसबुक आईडी पर मंगवाया। इसके बाद शातिर ने योगेश को फोन करके पहले 21 सौ रुपये खाते में भेजने की बात कही। धीरे-धीरे करके शातिर ने युवक से 75 हजार रुपये खाते में स्थानांतरित करवा लिया। युवक ने कार की डिलेवरी मांगी तो ट्रांसपोर्ट खर्च के नाम पर उससे 16 हजार रुपये और मांगे गए। इस पर युवक को शक हुआ कि सामने वाला उसे ठग रहा है। कार की चाहत में कंगाल हुआ बुधवार को पहले थाने पहुंचा और मामले की शिकायत पुलिस से की। इसके बाद वह साइबर सेल पहुंचा जहां मामले की शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित युवक से तहरीर लेकर पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें