ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बीसहकारिता चुनाव : 726 वार्डों के लिए दाखिल किए पर्चे

सहकारिता चुनाव : 726 वार्डों के लिए दाखिल किए पर्चे

साधन सहकारी समिति के संचालक सदस्यों के लिए शनिवार को 84 समितियों में नामांकन हुआ। 756 वार्डों के सापेक्ष 726 वार्डों के लिए नामांकन किया गया। 30 वार्डों के लिए नामांकन ही नहीं हुआ। संचालक सदस्यों के...

सहकारिता चुनाव : 726 वार्डों के लिए दाखिल किए पर्चे
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीSun, 21 Jan 2018 12:09 AM
ऐप पर पढ़ें

साधन सहकारी समिति के संचालक सदस्यों के लिए शनिवार को 84 समितियों में नामांकन हुआ। 756 वार्डों के सापेक्ष 726 वार्डों के लिए नामांकन किया गया। 30 वार्डों के लिए नामांकन ही नहीं हुआ। संचालक सदस्यों के पद के लिए 29 जनवरी को मतदान होगा।

सहकारिता चुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है। शनिवार को जिले की 84 समितियों में संचालक सदस्य पद के लिए नामांकन कराया गया। एक समिति में नौ सदस्य होते हैं। कुल 756 वार्डों के लिए शनिवार को नामांकन होना था। इनमें से 726 वार्डों के लिए ही उम्मीदवारों ने अपना पर्चा दाखिल किया। 30 वार्डों के लिए किसी ने नामांकन ही नहीं किया। नामांकन के बाद से सदस्यों ने अपना चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया। समिति के सदस्यों पर मतदान करने के लिए उम्मीदवारों ने डोरा डालना शुरू कर दिया है।चुनाव कार्यालय प्रभारी थानेश्वर सिंह ने बताया कि 22 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 23 जनवरी को नाम वापसी होगा। इसी दिन चुनाव चिह्न वितरित किया जाएगा। बताया कि 29 जनवरी को मतदान होगा। इसी दिन परिणाम भी घोषित किया जाएगा। 30 जनवरी को अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव जीतने वाले संचालक सदस्य मतदान करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें