ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कौशाम्बी 28 केंद्रों में खरीदा जाएगा 46 हजार मीट्रिक टन गेहूं

28 केंद्रों में खरीदा जाएगा 46 हजार मीट्रिक टन गेहूं

जनपद के 28 क्रय केंद्रों में 15 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू होगी। अबकी बार 46 हजार मीट्रिक टन गेहूं खरीदने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। डीएम ने सोमवार को बैठक कर डिप्टी आरएमओ को निर्देश दिया है...

 28 केंद्रों में खरीदा जाएगा 46 हजार मीट्रिक टन गेहूं
हिन्दुस्तान टीम,कौशाम्बीMon, 13 Apr 2020 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद के 28 क्रय केंद्रों में 15 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू होगी। अबकी बार 46 हजार मीट्रिक टन गेहूं खरीदने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। डीएम ने सोमवार को बैठक कर डिप्टी आरएमओ को निर्देश दिया है कि क्रय केंद्रों में भीड़ नहीं लगनी चाहिए। एक बार में पांच किसानों को ही बुलाया जाए। गेहूं का समर्थन मूल्य 1925 रुपये निर्धारित किया गया है।

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने सोमवार को गेहूं क्रय केंद्रों में 15 अपै्रल से शुरू होने वाली खरीद की तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक की। डीएम ने डिप्टी आरएमओ अंशुमाली शंकर को निर्देश दिया कि क्रय केंद्रों में भीड़ नहीं होनी चाहिए। एक बार में पांच से अधिक किसान क्रय केंद्र न बुलाए। जिन किसानों का गेहूं खरीदना हो, उनको एक दिन पहले फोन करके बताया जाए, ताकि वह दूसरे दिन समय से केंद्र पहुंच सकें। इसके अलावा जिन किसानों का रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है, उनका रजिस्ट्रेशन केंद्र में ही कराने की व्यवस्था की जाए।

डिप्टी आरएमओ ने बताया कि गेहूं खरीद के लिए 28 केंद्र बनाए गए हैं। अबकी बार 46 हजार मीट्रिक टन गेहूं खरीदने का लक्ष्य मिला है। डीएम ने इसके बाद कहा कि क्रय केंद्रों में पीने के पानी की व्यवस्था, छांव व किसानों के बैठने का इंतजाम होना चाहिए। इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पूरा पालन भी कराया जाए। डीएम ने बताया कि अबकी बार गेहूं खरीद के लिए न्यूनतम 1925 रुपया समर्थन मूल्य निर्धारित किया गया है। डीएम ने चेतावनी दी है कि क्रय केंद्रों में बिचौलियों का हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। यदि बिचौलियों के माध्यम से खरीद हुई और शिकायत हुई तो केंद्र प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें